खाद्य तकनीकी संस्थान के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान

0
718

झांसी। प्रधानमन्त्री के स्वच्छता अभियान से प्रेरणा लेकर बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित खाद्य प्रौद्योगिकी संस्थान तथा अधिष्ठाता छात्र कल्याण के संयुक्त तत्वावधान में बी.एस-सी. खाद्य प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्र-छात्राओं द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान में संस्थान के 150 से अधिक छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।
छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन से अपने अभियान की शुरुआत की। प्रभारी कुलपति प्रो. वीकेसहगल ने छात्रों को अभियान की सफलता हेतु शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हमें अपने आसपास को स्वच्छ बनाने हेतु इस प्रकार के अभियानों की आवश्यकता है।
छात्रों का यह अभियान विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन से प्रारम्भ होकर विज्ञान भवन, अर्थशास्त्र एवं वित्त संस्थान, हिंदी विभाग, व्यापार प्रबन्ध संस्थान के आसपास के स्थानों की सफाई की। खाद्य प्रौद्योगिकी संस्थान के विभागाध्यक्ष डा.डी.के. भट्ट ने बताया कि संस्थान के छात्र-छात्रओं द्वारा प्रारम्भ किया गया यह अभियान सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को जारी रहेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की इसका अनुकरण करते हुए अन्य विभागों के छात्र-छात्राएं भी विद्यालय में स्वच्छता बनाए रखने में विश्वविद्यालय प्रशासन की सहायता करेंगे।

LEAVE A REPLY