बुन्देलखंड विश्वविद्यालय में चला सघन चेकिंग अभियान

0
1164

झांसी। बाहरी तथा अवांछित तत्वों पर रोक लगाने तथा विश्वविद्यालय में शांतिपूर्ण वातावरण रखने के उद्देश्य से मुख्य कुलानुशासक (चीफ प्रॉक्टर) प्रो. आरके सैनी के नेतृत्व में प्रोक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों द्वारा आज विश्वविद्यालय के गेट पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें बाहरी वाहनों तथा विद्यार्थियों के वाहनों को परिसर में प्रवेश से सख्ती से रोका गया।
शिक्षकों एवं कर्मचारियों के अतिरिक्त अन्य किसी के भी वाहन को परिसर में नहीं आने दिया गया। विद्यार्थियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने वाहन नियत वाहन स्टैण्ड पर ही खड़े करें तथा शिक्षकों एवं कर्मचारियों से अनुरोध किया गया कि वे विश्वविद्यालय प्रॉक्टर कार्यालय द्वारा जारी किए गए गेट पास स्टिकर लगाकर ही अपने वाहन परिसर में लेकर आएँ। इस हेतु शिक्षकों एवं कर्मचारियों को स्टिकर भी दिए गए। प्रो. सैनी ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा, ताकि विश्वविद्यालय में अनुशासित माहौल कायम रखा जा सके। इस अवसर पर उपकुलानुशासक डॉ. पुनीत बिसारिया, डॉ. विनीत कुमार, डॉ ममता सिंह, डॉ श्वेता पाण्डेय, डॉ शुभांगी निगम, डॉ प्रशांत मिश्रा, डॉ संतोष पाण्डेय, डॉ प्रेम प्रकाश, इंजी राहुल शुक्ला, डॉ सुनील त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

सिर्फ आम लोगों को परेशान करने के हो रहे प्रयास

विवि प्राक्‍टोरियल बाेेर्ड द्वारा शुक्रवार से दिखाई गई सख्‍ती को लेकर लोगों ने तमाम बातें कहीं आैैैर परेशान होने पर प्राक्‍टोारियल बाेर्ड को खूब कोसा भी। लोगों का कहना था कि विवि के एक शिक्षक के साथ मारपीट की घटना यही गार्ड और प्राक्‍टोरियल बोर्ड नियंत्रण नहीं कर पाया था और जिस दिन ऐसी कोई घटना होगी, उस दिन यह सारी सख्‍ती धरी रह जाएगी। न तो गार्ड ही कुछ कर पाएंंगे और बोर्ड के कई सदस्‍य किस कोने में छिपे बैठे होंगे, पता भी नहीं चलेगा। जल्‍दी ही छात्र संघ चुनाव को लेकर चर्चाएं आम हो रही है और सख्‍ती को परखने की घटनाएं किसी भी दिन हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY