ब्लड कैंसर पीड़ित को घर जाकर दी आर्थिक सहायता

0
851

झांसी। एक बालक को ब्लड कैंसर होने के कारण पूरे परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो गई, जहां वह परिवार न तो पीड़ित बच्चे का इलाज करा पा रहा है और न ही दूसरे बच्चों को पढ़ा पा रहा है। ऐसे में उसकी मदद को आसरा ग्रुप ने आगे आकर लोगों से सहायता की अपील की और उसकी मदद की।
समाजसेवी संस्था आसरा ग्रुप द्वारा ब्लड कैंसर से पीड़ित नौ साल के बच्चे सिद्धार्थ कन्नौजिया की मदद की अपील की गई थी, जिसको लेकर रविवार को उक्त बच्चे की मदद के लिए संगठन के सदस्य और झांसी मीडिया क्लब द्वारा उसके घर पहुंचकर उनके माता पिता से मिले और उनको मदद स्वरुप धनराशि उपलब्ध कराई। उनको खाने और कपड़े की सहायता की। बता दें कि उक्त बच्चे का पिता बच्चे के इलाज की वजह से काम पर नहीं जा पा रहा था, जिससे उसको काम से निकाल दिया गया। सिद्धार्थ की दो छोटी छोटी बहनें भी हैं, जिनकी स्कूल की फीस जमा ना होने की वजह से उनको भी स्कूल से निकाल दिया गया। अब माता पिता बेचारे न तो बच्चे का इलाज ही करा पा रहे हैं और न ही अपनी बेटियो को पढ़ा पा रहे हैं। उन्होंने आसरा ग्रुप से मदद मांगी, ऐसे में ग्रुप द्वारा उनको दस हजार रुपये की मदद करते हुए खाने कपड़े की सहायता की ओर आगे भी मदद करने का आश्वासन दिया। इसमें आसरा ग्रुप के साथ और भी लोग आगे आये और उनकी मदद की, जिसमें आलोक गर्ग, जिन्होंने बच्चे की पूरी दवाईओं व घर के खर्च का जिम्मा उठाया और सिद्धार्थ के पिता को अपने यहां नौकरी भी दी। सूर्य वर्मा जिन्होंने बच्चों की आजीवन पढ़ाई का जिम्मा उठाया। आलोक गर्ग, आसिफ भाई, नवीन हिरवानी, धर्मेन्द्र, नम्रता गर्ग, अध्यक्ष पूजा शर्मा, बंटी शर्मा, विवेक कुमार, श्वेता गर्ग, पूजा सेंगर, पूजा राय, वंदना रायकवार, रीनू, गुरप्रीत आदि का भी सहयोग रहा।


वहीं झाँसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष् मुकेश वर्मा के नेतृत्व में सहायता राशि दी और आगे भी सहयोग करने की बात कही। इस मौके पर हरीकृष्ण चतुर्वेदी, रामकुमार साहू, रामगोपाल शर्मा, मुकेश त्रिपाठी, नवल किशोर शर्मा, भरत कुलश्रेष्ठ, अख्तर खान, रानू साहू, विष्णु दुबे, मनीष अली, प्रभात साहनी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY