दिल क्‍या करे जब किसी को किसी से प्‍यार हो जाए

मोहब्‍बत ऐसी बला है, जो उम्र की मोहताज नहीं, 70 साल का प्रेमी 55 की प्रेमिका

0
115

झांसी। कहते है इश्‍क पर जोर गालिब, ये वो आग है जलाए न जले और बुझाए न बुझे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें दो प्‍यार करने वालों ने न तो उम्र का कोई बंधन ही माना और न जमाने की ही कोई परवाह की। बस एक दूसरे से प्‍यार किया। अब उम्र के अंतिम पड़ाव में अगर किसी को मोहब्बत हो जाये, तो लोग क्या कहेंगे। हालांकि इस प्रेम कहानी का अंत लोक लाज के भय से प्रेमी प्रेमिका द्वारा जहर खाकर आत्‍म हत्‍या करने से हो गया।
मामला जनपद जालौन के कालपी कोतवाली के तहत ग्राम जोल्हूपुर का है, जहाँ ग्रामीणों ने कमरे के अंदर से उम्रदराज प्रेमी प्रेमिका को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। बस मच गया बवाल, कई बार आवाजें देने के बाद भी जब प्रेमी जोड़े ने दरवाजा नही खोला, तो ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़ दिया। बस यहीं उनकी मोहब्‍बत जमाने का सामना नहीं कर सकी और 70 वर्षीय प्रेमी नत्थू कुशवाहा व 55 वर्षीय प्रेमिका तारा देवी ने बंद कमरे में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जहर के सेवन के बाद तारा देवी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि नत्‍थू को नाजुक हालत में सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया।
उल्‍लेखनीय है कि कालपी थाना क्षेत्र के जोल्हूपुर गांव में नत्‍थू और तारा देवी का मकान आमने सामने हैं। महिला के पति की मृत्यु काफी पहले हो चुकी है, जिसके बाद महिला को जब वृद्ध ने सहारा दिया तो दोनो करीब आ गए। और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग परवान चढ़ गया। वृद्ध के पुत्र की मानें तो वृद्ध काफी दिनो से महिला के सम्पर्क में था। इसकी खबर पूरे क्षेत्र में थी। बीते रोज रविवार को गांव के लोगों ने दोनोंं को आपत्तिजनक अवस्था में देखा। गांव के शरारती लोगों ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन गांव वालों के सामने अपमानित होने और लोकलाज के डर से दोनों ने घर में रखा कीटनाशक खा लिया। इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वृद्ध की मौत नहीं हुई तो उसने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया। मगर वह जहर के प्रभाव से अचेत हो गया। इसके बाद दरवाजा तोड़कर लोग अंदर पहुंचे तो नाजुक हालत देखकर वृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने वृद्ध को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

LEAVE A REPLY