अवैध कारोबार पर पूरी तरह से लगाया जाए अंकुश: एसएसपी

जेल से छूटे अपराधी व उनके संरक्षणों की तलाश शुरु

0
599

झाँसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओ पी सिंह ने अवैध खनन, जुआ, अवैध शराब, सट्टा व आईपीएल पर लगने वाले सट्टे पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद अगर कहीं पर अवैध कारोबार की शिकायत मिली तो बीट आरक्षी से लेकर थानेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इस फरमान को लेकर जिले के थानेदारों में हड़कंप मचा हुआ है। इसके अलावा उन्होंने जेल से छूटे अपराधी व उनके संरक्षणदाताओं की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
शुक्रवार को नवागतुंक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने अधीनस्थों अफसर, सीओ, जिलेभर के थानेदारों व अन्य शाखाओं के प्रभारियों के साथ पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने थानेदारों से अपने अपने थाना क्षेत्रों के मामले में अपराध की स्थिति के बारे में जानकारी ली। साथ ही लंबित पड़ी विवेचनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने, प्रभारी निरीक्षकों से स्पष्ट कहा है कि अवैध कारोबार पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जाए। इसके लिए टीम बनाकर अवैध कारोबार करने वाले तत्वों की सूची तैयार करें। इसके बाद धरपकड़ कर उन्हें जेल की सीखचों में भेजा जाए। उन्होंने बताया कि नगर व देहात में आईपीएल सट्टे का खुलेआम कारोबार होता है। यह कारोबार कौन कर रहा है। इसकी सूची तैयार की जाए। इसके बाद टीम बनाकर ऐसे लोगों को गिर तार किया जाए। उन्होंने बताया कि इनामी बदमाशों के खिलाफ फिर से अभियान शुरु किया जाए। उन्होंने बताया कि पीआरवी 100 के प्रभारी से कहा है कि पीआरवी को अगर कोई सूचना मिलती है तो मौके पर जाए। मौके पर जाकर झगड़ा करने वाले व्यक्ति को पकड़कर थाने की पुलिस के हवाले किया जाए। अगर पकड़े गए व्यक्ति को थाने की पुलिस छोड़ती है तो इसकी सूचना तत्काल उनके मोबाइल फोन पर दी जाए, ताकि थाने से क्यों छोड़ा गया, इस बारे में थानेदार से जानकारी ली जा सके। एसएसपी से मुताबिक जेल से छूटे अपराधी व उनके संरक्षणदाताओं की सूची तैयार की जाए। इसके बाद धरपकड़ अभियान शुरु किया जाए। उन्होंने थानेदारों से अपराधों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने जन शिकायतों का त्वरित निस्तारण, यातायात व्यवस्था सुचारु करने, भूमि विवादों का थाना समाधान दिवस में राजस्व विभाग की सहायता से मौके पर टीम भेजकर निस्तारण करने, अधीनस्थ कर्मचारियों की समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एसपी सिटी देवेश कुमार पांडेय, एसपी देहात कुलदीप नारायण, सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह परिहार आदि लोग उपस्थित रहे हैं।

परेड व विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड का में परेड का निरीक्षण किया। साथ ही क्वार्टर गार्ड द्वारा सलामी ली गई। इसके अलावा पुलिस लाइन के शास्त्रागार, पुलिस लाइन, भोजनालय, परिवहन शाखा, यूपी-100 कार्यालय, कंट्रोल रुम, आरक्षी निवास बैरिक, केन्द्रीय पुलिस कैंटीन, वर्दी स्टोर कार्यालय व विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दूर करने के निर्देश दिए हैँ। इसके अलावा साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान देने को कहा।

पुलिस विभाग से पांच कर्मचारी सेवानिवृत्त

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए निरीक्षक (स्टेनो) जगदीश सिंह, उपनिरीक्षक फेरु सिंह यादव, एचसीपी सुरेश चंद्र पाल, फॉलवर जमुना प्रसाद व कुअंर राज को शॉल पहनाकर व उपहार आदि भेंटकर स मानपूर्वक विदाई दी। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

40 गिर तार
एसएसपी के निर्देश पर जिले में वांछित व वारंटियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत एक वांछित और 39 वारंटी गिर तार किए गए। सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

LEAVE A REPLY