अगर पाना चाहते हैं शनिदेव की कृपा, तो करें यह उपाय

0
910

शनिवार को शनि और हनुमानजी का दिन माना जाता है, इसीलिए इस दिन इनकी पूजा का विशेष महत्व है। टैरो रीडर एस्ट्रो भूमी के अनुसार शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार श्रेष्ठ दिन है। इस दिन किए गए उपायों से शनि के दोष शांत हो सकते हैं। मान्यता है कि इस दिन हनुमानजी की पूजा करने से शनि के अशुभ फलों से मुक्ति मिलती है। इसी वजह से कई लोग शनिवार को हनुमानजी की पूजा करते है। इस दिन काली गाय की पूजा कर बूंदी के लड्डू खिलाने से शनि दोष से राहत मिलती है और कैरियर में सफलता मिल सकती है।

यहां जानिए शनिवार को किए जाने वाले उपाय…

* सूर्यास्त के बाद किसी ऐसे पीपल के पास दीपक जलाएं जो सुनसान स्थान पर हो या किसी मंदिर में स्थित पीपल के पास भी दीपक जला सकते हैं। इससे धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।
* शनिदेव को तेल अर्पित करें और पूजन करें। शनिदेव को नीले पुष्प चढ़ाएं।
* पीपल को जल चढ़ाएं, पूजा करें और सात परिक्रमा करें।
* हर शनिवार सुबह-सुबह स्नान आदि कर्मों से निवृत्त होकर तेल का दान करें। इसके लिए एक कटोरी में तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखें, फिर तेल का दान किसी जरूरतमंद व्यक्ति करें।
* हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का चढ़ाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
* इस दिन दान का विशेष महत्व होता है इसीलिए गरीबों को खाना खिलाएं और जरूरत का सामान दान में दें। इससे शनिदेव की कृपा मिलती है।
* हर शनिवार व्रत रखें। सूर्यास्त के समय हनुमानजी की पूजा करें। पूजा में सिंदूर, काली तिल्ली का तेल, तेल का दीपक और नीले फूल चढ़ाएं। हनुमानजी के भक्तों पर शनि के अशुभ योगों का असर नहीं होता है।
* शनिवार को किसी काली गाय की पूजा करें। गाय को कुमकुम, चावल चढ़ाएं। बूंदी के लड्डू खिलाएं और गाय की परिक्रमा करें। गाय की पूजा करते समय सावधानी अवश्य रखें। इस उपाय से शनि के दोष दूर हो सकते हैं और कैरियर में सफलता मिल सकती है।

परिचय -:

आज की टैरो रीडर भूमी कभी मध्‍य प्रदेश के प्रतिष्‍ठित अखबारों में एक तेज तर्रार पत्रकार की भूमिका निभा चुकी हैं और उसी दौरान किसानों की समस्‍याओं को लेकर खुद खेती के विभिन्‍न आधुनिक तकनीकों को सीखकर किसानों को प्रशिक्षण दे चुकी हैं। आज भी वह किसानों की मदद को तत्‍पर रहती हैं। अचानक उनके सामने टैरो कार्ड की विद्या सीखने का मौका आया और उन्‍होंने इसको तत्‍काल अपनाते हुए लोगों का भला करने का निश्‍चय किया। पत्रकार भूमिका कलम पहले अपनी कलम से लोगों की समस्‍याओं को दूर करने का प्रयत्‍न करतीं थी, आज भी वह अपनी नई भूमिका में वह इसके लिए प्रयासरत हैं।

Contact her for all type of astrology services
8240999282
astrobhoomi@gmail.com
m.me/astrobhoomi
info@astrobhoomi.com
https://api.whatsapp.com

नोट –: एस्‍ट्रो भूमि और एशियाटाईम्‍स.इन की टीम इसको लेकर किसी प्रकार का दावा नहीं करती है, लेकिन इन उपायों को आजमाकर अगर आपके जीवन में कुछ भी अच्‍छा होता है, तो हमको खुशी होगी।

LEAVE A REPLY