रंगारंग प्रस्तुतियों के माध्यम से बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का स्वागत

बुविवि के जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में रही आगाज.2018 की धूम अभीष्ट श्रीवास्तव को मिस्टर फ्रेशर, सेजल जैन को मिस फ्रेशर चुना गया

0
663

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में आज रविवार को आयोजित विशेष आगाज.2018 कार्यक्रम में विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियों के माध्यम से बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का धूमधाम से स्वागत किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने गीत और नृत्य की प्रस्तुतियां देकर पूरे जोशोखरोश से हिस्सा लिया। अभीष्ट श्रीवास्तव को मिस्टर फ्रेशर और सेजल जैन को मिस फ्रेशर चुना गया। बेस्ट जूनियर का सौम्या दिवौलिया, बेस्ट पसर्नालिटी का फैजान खान और बेस्ट अटैंडेंस का अवार्ड राहुल पाल को मिला। इन सभी विद्यार्थियों को शिक्षकों ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर संस्थान के सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे संस्थान में उपलब्ध संसाधनों का सदुपयोग कर अपने व्यक्तित्व को निखारें। अपने व्यक्तित्व का बहुआयामी विकास कर संस्थान और विश्वविद्यालय का नाम रोशन करें।
आगाज-2018 कार्यक्रम का आयोजन संस्थान के पूर्व प्रमुख डा. सीपी पैन्यूली के मुख्य आतिथ्य और संस्थान के समन्वयक डा. कौशल त्रिपाठी की अध्यक्षता में किया गया। बीए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों अनवर कासिम, ऋषभ व्यास, मो. महताब और जाहिदा नाज ने कार्यक्रम का बखूबी संचालन किया। शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। तत्पश्चात बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने बारी.बारी रैंप पर कैट वाक कर अपना संक्षिप्त परिचय दिया। इस दौरान कार्यक्रम के संचालकों ने उनसे उनकी पसंद और आदतों के बारे में भी सवाल किए। बाद में अंकिता दुबे, रीतिका दुबे, खुशबू पदालिया, जाहिदा नाज ने नृत्य का कार्यक्रम पेश किया। छात्रा सेजल जैन, शरद द्विवेदी, आशुतोष त्रिपाठी, ऋषभ व्यास, मो. महताब ने कविता का पाठ किया। अभीष्ट श्रीवास्तव, कोमल शमशेरिया, दीपक पासवान समेत कई विद्यार्थियों ने गीत पेश किए। कार्यक्रम में पधारी छोटी बच्ची राधिका के नृत्य की भी विद्यार्थियों ने बहुत सराहना की। विद्यार्थियों ने तालियां बजाकर अपने साथियों की हौंसला आफजाई की। बीए प्रथम वर्ष के राहुल पाल ने संक्षिप्त भाषण में युवाओं का आह्वान किया कि वे लोकतंत्र में अपनी जिम्मेदारियों को समझें और देश को सही दिशा देने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।
पूर्व प्रमुख डा.सीपी पैन्यूली विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक अनुशासन को कायम रखने के लिए अनुशासन रखते हैं। उसका मुख्य मकसद विद्यार्थियों के व्यक्तित्व को सही दिशा देना होता है। उन्होंने कहा कि संस्थान के शिक्षक अपने विद्यार्थियों को अध्ययन का बेहतरीन माहौल देने को कृत संकल्पित हैं। संस्थान के समन्वयक डा. कौशल त्रिपाठी ने उम्मीद जताई कि सभी विद्यार्थी अपने कैरियर को संवारने के प्रति गंभीरता दिखाएंगे। शिक्षक उमेश शुक्ल और अभिषेक कुमार ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वे आज के जोशोखरोश को बरकरार रखेंगे। आगे अध्ययन में भी पूरी संजीदगी दिखाते हुए अपने व्यक्तित्व को निखारने का काम करेंगे। सभी शिक्षकों ने युवाओं से अनुशासन में रहकर देश के विकास में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में संस्थान के पूर्व विद्यार्थी सत्यपाल सिंह को भी सम्मानित किया गया। बीए प्रथम वर्ष के सभी विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान के शिक्षक डा. उमेश कुमार, ललित कला संस्थान के शिक्षक दिलीप कुमार, जयराम कुटार, एमए तृतीय सेमेस्टर के संजय, पूर्व छा़त्र नंदकिशोर, बीए तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों राजकुमार यादव, आकाश कुलश्रेष्ठ, आभास रावत आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY