एनआरआई बुन्‍देलखण्‍ड में उद्योग स्‍थापित करें: प्रदीप जैन

0
69

झांसी। जिला कांग्रेस कमेटी, अल्पसंख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष मज़हर अली ने बताया कि लन्दन में इण्डियन ओवरसीज़ कांग्रेस की वार्षिक बैठक इण्डियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष गुरमिन्दर रन्धावा की अध्यक्षता और भारत से इस बैठक में भाग लेने गये पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गयी। इसमें हरियाणा सरकार की पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल और लन्दन के साउथ हॉल के सांसद वीरेन्द्र शर्मा भी उपस्थित रहे।
बैठक में पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा विजयश्री हासिल करने पर सभी ने प्रदीप जैन आदित्य को बधाईयां दी। इस जीत में प्रदीप जैन आदित्य ने का विशेष योगदान रहा है। सभी ने इस बात को सराहा कि प्रदीप जैन आदित्य ने इन तीनों राज्यों के चुनावों के चुनाव प्रचार में विशेष योगदान दिया था। वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2019 में होने जा रहे चुनावों में एनआरआई की विशेष भूमिका रहेगी। लन्दन की इस बैठक में यह मुद्दा छाया रहा कि झूठ बहुत ज़्यादा दिन चल नहीं सकता है। झूठ का हमेशा पर्दाफाश होता है और झूठे का मुंह काला होता है। कांग्रेस हमेशा से साफ सुथरी राजनीति करती है और आगे भी जनता में अपना विश्वास बनाकर रखेगी हमेशा विश्वास क़ायम रखेगी।
बैठक ने प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि बुन्देलखण्ड की माटी जिसने बहुत सारी सौगातें दी है। फिर भी पिछड़ा हुआ है लेकिन यहां व्यापार की बहुत अधिक संभावनाएं है। उन्होंने लन्दन में भी बुन्देलखण्ड से अपना अटूट प्रेम प्रदर्शित करते हुए वहां बसे एनआरआई से आव्हान किया और उन्हें आमंत्रित किया कि बुन्देलखण्ड में उद्योग स्थापित करें। क्योंकि बुन्देलखण्ड में बहुत अधिक प्रगति की संभावनाएं छिपी हुई है। इस लिये एनआरआई को बुन्देलखण्ड में अपने उद्योग स्थापित करने चाहिए।

LEAVE A REPLY