सौन्‍दर्य प्रतियोगिता में इन सुन्‍दरियों ने बिखेरे जलवे

    0 निहारिका पाहवा ने जीता देश की सबसे बड़ी सौंदर्य प्रतियोगिता का ख़िताब

    0
    1104

    नई दिल्‍ली । ईवा इंडिया के तत्‍वावधान में हाल ही में देश भर से आयी हुई प्रतिभाशाली लड़कियों में से सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया। सुंदरता के क्षेत्र में यह सफलतापूर्ण कार्यक्रम रहा । निहारिका पाहवा को इस भव्य एवं शानदार प्रतियोगिता का विजेता चुना गया । यह ग्रैंड फिनाले विगत दिवस विवांता के होटल ताज, द्वारका में आयोजित किया गया था ।
    कार्यक्रम में सलमान खुर्शीद, बॉलीवुड उत्पादक विनोद बच्चन, टीटू की स्वीटी के प्रसिद्ध अभिनेता सनी सिंह, अक्षय सेठी, ग्रीश बिंद्रा, शिवानी कश्यप, रोज़ी अहलुवालिआ, सिमरन आहूजा एवं आईएएस अफसर सत्यजीत राजन जैसे दिग्गजों की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए ।
    श्रीमती रजनी कालरा, ईवा इंडिया की संस्थापक एवं हॉस्पिटैलिटी इंडिया एंड एक्स्प्लोर द वर्ल्ड की कार्यकारी संपादक ने कहा कि “ईवा इंडिया लड़कियों को हर पहलु में सशक्त करने की एक पहल है। यह एक प्रोत्साहन है, हमारे समाज की लड़कियों को सुविधा क्षेत्र से निकालकर दुनिया और अनदेखी चुनोतियों को अपनी सूझबूझ से जीत कर अपना निशान छोड़ने का ।” श्रीमती कालरा नारी सशक्तिकरण की समर्थक है एवं हर साल ईवा इंडिया द्वारा लकड़ियों को एक सुनहरे भविष्य में कदम रखने का मौका देती हैं ।

    विशेषज्ञों एवं सहभागियों की मदद से परविर्तन का लम्बा एवं संघर्षपूर्ण सफर पूरा करके प्रतियोगी यहाँ तक पहुंची । कड़े प्रशिक्षण, फोटो शूट एवं दौरों ने स्टेज तक पहुंची हर प्रतियोगी को हर पहलू पर तैयार किया, जिन प्रतियोगियों ने स्टेज पर अपना परचम लहरा कर सबके दिलो को जीता उनमें निहारिका पाहवा प्रथम, रुकैया द्वितीय और नेहा विश्‍वकर्मा तृतीय प्रमुख रहीं। इन सभी ने कड़ी मेहनत एवं संघर्ष से इन पदों को हासिल किया । इसके अलावा भी अन्य ख़िताब इस भव्य एवं शानदार कार्यक्रम में दिए गए। हर ख़िताब के लिए उद्योग के विशेषज्ञों एवं दिग्गजों ने काफी सोच समझकर हक़दार को चुना, जिससे कोई नाइंसाफी न हो पाए ।
    2018 में यह ईवा इंडिया की एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा रही, जिसमे सौंदर्य के साथ सूझबूझ को भी सराहा गया । यह प्रतियोगिता डीएलके पब्लिकेशन्स के द्वारा आयोजित थी । ईवा इंडिया 2018 के ऑडिशंस ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही प्रकार से लिए गए थे, जिसमे देश के हर शहर को कवर किया गया । हर ऑडिशन ने विजेताओं में से उत्तम प्रतियोगियों का ग्रैंड फिनाले के लिए चयन किया । इतनी सारी अद्वितीय प्रतिभाशालिओ में से विजेता चुनना निर्णयकर्ताओ के लिए भी चुनौती भरा कार्य रहा । इस भव्य एवं शानदार कार्यक्रम ने बॉलीवुड एवं ग्लैमर जगत से आये हुए 900 से अधिक दर्शको की मेजबानी की ।
    फिनाले की प्रतियोगियों का सौंदर्य सत्र पांच सितारा होटल्स में किया गया । शीर्ष तीन विजेताओं को पांच लाख, तीन लाख, एवं एक लाख के मूल्यवान तोहफों से नवाजा गया । अपने राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हर प्रतिभागी प्रचार गतिविधिओं का हिस्सा थी। फिनाले में एक विशेष प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागिओ को पारम्परिक पोशाकों में पेश होना था । हर पारम्परिक पोषाक उस राज्य के वस्त्र उद्योग की तरफ से प्रायोजित की गई थी, जिस राज्य का प्रतियोगी फिनाले में प्रतिनिधित्व कर रही थी ।
    यह फिनाले सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागिओ का गवाह बना, जिनमें जीत का जज्बा शुरू से कायम था । जिन्होंने भी भारत के सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने का सुनहरा अवसर गवां दिया, उनके लिए ईवा इंडिया धूम धाम के साथ अगले साल फिर से आएगा एवं फिर से देश को सौंदर्य का चेहरा देगा ।

    LEAVE A REPLY