सात को हटाया सात बनाए नए थानेदार

0
1405

झाँसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने अपराधों पर अंकुश न रखने पर सात थानेदारों को पद से हटा दिया है जबकि सात नए थानेदार बनाए गए हैं। इसके अलावा कई थानेदारों को इधर से उधर किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने झाँसी जिले में जबसे कमान संभाली है। तब से बदमाशों ने हड़कंप मचा हुआ है। कमान संभालने के बाद उन्होंने पहले ही अपराधों की समीक्षा की थी। समीक्षा के दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा था कि जब दूसरी अपराध समीक्षा होगी। इसके पहले अपने अपने थाना क्षेत्रों में अपराधों व बालू खनन पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जाए, मगर जिले में कुछ थानेदार खरे नहीं उतरे हैं। इसलिए उन्होंने 24 दिसंबर को होने जा रही अपराध समीक्षा के पहले ही थानेदारों को पद से हटा दिया है। इसको लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

इनको हटाया

प्रभारी निरीक्षक शीतान्शु पटेल को टहरौली से हटाकर डीसीआरबी प्रभारी, निरीक्षक सुनील कुमार को शाहजहांपुर से हटाकर अपराध शाखा, निरीक्षक आर के सिंह को लहचूरा से हटाकर अपराध शाखा, निरीक्षक संत प्रकाश पटेल को मोंठ से हटाकर अपराध शाखा, निरीक्षक अशोक कुमार वर्मा को सीपरी बाजार से हटाकर प्रभारी सर्विलान्स सेल, निरीक्षक सुनील कुमार को टोड़ीफतेहपुर से हटाकर मानीटरिंग सेल, निरीक्षक भगवती प्रसाद मिश्रा को एरच से हटाकर प्रभारी मानीटरिंग सेल भेजा गया।

यह बने नए थानेदार

निरीक्षक संजय सिंह को पुलिस लाइन से प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह को पुलिस लाइन से नवाबाद प्रभारी निरीक्षक, निरीक्षक वीरेन्द्र विक्रम सिंह को पुलिस लाइन्स से बड़ागांव थाना प्रभारी, निरीक्षक राजेन्द्र विक्रम सिंह को डीसीआरबी प्रभारी से एरच थानेदार, निरीक्षक आशीष मिश्रा को अपराध शाखा से मोंठ थाना प्रभारी निरीक्षक, उपनिरीक्षक दिलीप मिश्रा को बंगरा चौकी प्रभारी से थानाध्यक्ष शाहजहांपुर, निरीक्षक सभाजीत मिश्रा को पुलिस लाइन्स से सीपरी बाजार थाना प्रभारी बनाया गया।

इधर से उधर हुए यह लोग

निरीक्षक उमेश चंद्र त्रिपाठी को कोतवाल से प्रभारी स्वॉट टीम, उपनिरीक्षक गगन सिंह गौड़ को सदर बाजार से प्रेमनगर थाना प्रभारी, निरीक्षक जितेन्द्र सिंह चंदेल को नवाबाद से प्रभारी निरीक्षक टहरौली, निरीक्षक हरिश्याम सिंह को प्रेमनगर से रक्सा प्रभारी, निरीक्षक नरेन्द्र कुमार को समथर से लहचूरा थाना प्रभारी, उपनिरीक्षक प्रवीण कुमार को बड़ागांव से कटेरा थानाध्यक्ष, निरीक्षक मनोज मिश्रा को रक्सा से टोड़ीफतेहपुर थाना प्रभारी, निरीक्षक गोपाल सिंह यादव को कटेरा से सदर थाना प्रभारी निरीक्षक बनाया गया। उधर, निरीक्षक तारिक खान को प्रभारी एचटीयू/आंतरिक जॉच प्रकोष्ठ, प्रभारी साइबर सेल बनाया गया।

दो सीओ के कार्य क्षेत्र में फेरबदल

झाँसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने पुलिस क्षेत्राधिकारी के कार्य क्षेत्रों में फेर बदल किया। पुलिस के मुताबिक सीओ टहरौली बृजराज सिंह को सीओ मोंठ और सीओ मोंठ ठाकुरदीन पाल को सीओ टहरौली बनाया गया।

LEAVE A REPLY