अंतरराज्यीय अपराधी तमंचे के साथ गिरफ्तार

झाँसी और मध्य प्रदेश में करता था लूटपाट की वारदातें

0
47

झाँसी। बरुआसागर थाने की पुलिस ने अंतरराज्यीय टॉप-10 अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। यह अपराधी जिले और जिले की सीमा से लगे मध्य प्रदेश में लूटपाट, डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इसके पास से तमंचा भी बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए अपराधी को अदालत में पेश किया गया। वहां से उसे जेल भेजा गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह और एसपी सिटी देवेश कुमार पांडेय के निर्देश पर बरुआसागर थाने की पुलिस शातिर अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही थी। बीती रात सूचना मिली कि अंतरराज्यीय टॉप-10 अपराधी कसबे में वारदात करने की फिराक में घूम रहा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश को थाना लाया गया। यहां कड़ाई से पूछताछ की। बाद में उसका आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की गई। जांच में पाया गया कि अंतरराज्यीय टॉप-10 का बरुआसागर के ग्राम हरपुरा निवासी रामभरोसे प्रजापति अपराधी है। इस अपराधी से अपने गैंग बनाकर जिला और जिले की मध्य प्रदेश की सीमा में कई वारदातों को अंजाम दिया है।

सट्टा किंग के नाम से जाना जाता था रामभरोसे

रामभरोसे को अब सट्टा किंग कहा जाने लगा था। वह बरुआसागर थाना क्षेत्र की सीमा से लगी मध्य प्रदेश में टेबिल लगाकर सट्टे की पर्ची खुद खड़े होकर कटवाता है। यहां पर बरुआसागर, सकरार, टहरौली थाना क्षेत्र के लोग सट्टा खेलने के जाते थे। काफी दिनों से रामभरोसे सट्टा खिला रहा था। इसकी जानकारी मध्य प्रदेश की पुलिस को अच्छी तरह से है मगर कार्रवाई नहीं करती थी।

इतने है मुकदमे

मध्य प्रदेश के निवाड़ी में डकैती, बरुआसागर में फायरिंग, गैंगेस्टर, लूटपाट, टीकमगढ़ के थाना सिमरा में मारपीट, बरुआसागर में गुंडा एक्ट, सकरार में लूटपाट का माल बरामद, बरुआसागर में निरोधात्मक कार्रवाई, जुआ एक्ट व आम्‍र्स एक्ट के आदि के लगभग ग्‍यारह मुकदमे है।

इस टीम को मिलेगा इनाम

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने बरुआसागर थाना निरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह चौहान, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजीव कुमार बैस, उपनिरीक्षक महावीर सिंह, कांस्टेबल आलोक कुमार ने सराहनीय कार्य करने पर इनाम दिया है।

LEAVE A REPLY