रेलयात्रियों के मोबाइल चुराने वाला मास्टर माइंड पकड़ा

चार मोबाइल फोन बरामद, भेजा गया जेल

0
182

झाँसी। रेल सुरक्षा बल ग्वालियर की टीम ने चलती ट्रेनों से रेलयात्रियों के मोबाइल फोन चुराने के मास्टर माइंड को पकड़ लिया। उसके पास से चोरी के चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह मोबाइल फोन ग्वालियर और ललितपुर रेलवे स्टेशनों के मध्य चुराए गए थे। मास्टर माइंड अपनी गैंग के साथ काफी दिनों से मोबाइल फोन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था।
झाँसी-ग्वालियर-आगरा एवं रतलाम-बड़ोदरा रेलवे सेक्शन में काफी दिनों से चलती ट्रेनों से मोबाइल फोन चोरी की वारदातों का इजाफा हो रहा था। इन घटनाओं को रेल सुरक्षा बल की वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त श्रीमती सारिक मोहन ने गंभीरता से लिया। उन्होंने ग्वालियर आरपीएफ के उपनिरीक्षक अमित मीना के नेतृत्व में एक टॉस्क फोर्स टीम का गठन किया गया। यह टीम मोबाइल फोन चोरी करने वाले गिरोह के सरगना व अन्य सदस्यों की तलाश में लगे हुए थे। बीती रात टीम ने गिरोह के सरगना जयद्रथ सिंह चौहान निवासी चकर नगर इटावा व उसके साथी रोहित भदौरिया निवासी ग्वालियर को पकड़ लिया। रोहित भदौरिया को ललितपुर रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में जयद्रथ सिंह चौहान से आरपीएफ ने कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के बाद चोरी के चार स्मार्ट फोन बरामद किए। बरामद माल की कीमत 50 हजार रुपया है।

टीम को मिला प्रशस्ति पत्र

रेल सुरक्षा बल के महानिरीक्षक एस एन पांडेय और रेल सुरक्षा बल की मंडल सुरक्षा आयुक्त श्रीमती सारिका मोहन ने टॉस्क फोर्स के प्रभारी अमित मीना व उनके सदस्यों की सराहनीय कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही आईजी आरपीएफ ने इनाम और प्रशस्ति पत्र भी देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY