इनके कार्य से खिल उठे दिव्‍यांगों के चेहरे

0
750

झाँसी। उड़ान जन कल्याण समिति के तत्वावधान में विकलांगता के क्षेत्र में हमेशा की तरह दिव्‍यांगों का सहयोग किया गया। इस क्रम में बचपन डे केयर सेन्टर दिव्यांग/ मानसिक रूप से अस्वस्थ बच्चों को सर्दी में उनके लिए स्वेटर प्रदान करने का कारगर कदम उठाया गया।
उड़ान संस्था द्वारा झाँसी ज़िलाअधिकारी शिव सहाय अवस्थी की धर्म पत्नी व आकांंक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमति सौम्या अवस्थी व विशिष्ट अतिथि डिप्टी डायरेक्टर सशक्तिकरण विभाग झाँसी मण्डल झाँसी की उपस्‍थिति में कार्यक्रम किया गया।
कार्यक्रम का प्रारम्भ उड़ान संस्था की प्रबन्धक सीमा तिवारी ने आकांंक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमती सौम्या अवस्थी व विशिष्ट अतिथि डिप्टी डायरेक्टर सशक्तिकरण विभाग झाँसी मण्डल झाँसी दीपक शुक्ला को बुके भेंट कर उनका स्वागत किया। उन्‍होंने उड़ान संस्था का विवरण प्रस्तुत कर दिव्यांग बच्चों के आश्रम की स्थापना के लिए अतिथियो से सहयोग की अपेक्षा की। इस अवसर पर जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमति नीता अग्रवाल ने अतिथियो का स्वागत करते हुए कहा कि उड़ान समिति द्वारा अक्षम, असहाय लोगों के लिए इस प्रकार के आयोजन करना उनकी क्षमता व प्रतिभा को उजागर करता है! सुरेन्द्र सक्सेना ने उड़ान के उद्देश्यों को बताते हुए दिव्यांग व अक्षम लोगो के प्रति शासन से सहयोग विशेष आवश्यकता पर बल देते हुए सीमा तिवारी के अदम्य साहसी क़दम का स्वागत किया।
मुख्य अतिथि श्रीमति सौम्या अवस्थी व विशिष्ट अतिथि दीपक शुक्ला द्वारा “बचपन डे केयर सेन्टर “ के बच्चों को उड़ान समिति के आग्रह पर स्वेटर वितरण किया। इसके साथ ही आंकाक्षा समिति की अध्यक्ष ने बच्चों को अपनी तरफ से उपहार भेंट किए। अन्त में बचपन डे केयर सेन्टर की कार्डिनेटर रश्मि गुप्ता ने आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY