भगवान को खुश करने के लिए यहांं हुआ अनोखा कुआँ पूजन

0
929

हमीरपुर। अंधविश्वास में हमीरपुर के किसानों ने कुतिया का कुआं पूजन कर अनोखा कार्य किया। भारी भीड़, गाजे बाजे, डीजे और जादूगरों की टोली के साथ भांगड़ा डांस पर लोग खूब थिरके।
मामला है जनपद हमीरपुर के मुस्करा कस्बे का जहाँ एक कुतिया का कुआँ पूजन किया गया। जी हां सुनने में ये जरूर अजीब लग रहा होगा लेकिन ये बिल्कुल सच है। कस्बे के लगभग समस्त जातियों के लोगो ने मिलकर एक कुतिया का कुआँ पूजन बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया। कुआँ पूजन में ऑर्केस्ट्रा पर गाने बजाने के साथ साथ खाने पीने की भी बढ़िया व्यवस्था की गई थी।

बताते चले की ये एक टोटका है एक अंधविस्वास है जिसकी मान्यता है कि ऐसा करने से किसानों और आम आदमी के जीवन मे खुशियां आती हैं। जानकारी के अनुसार मुस्करा कस्बे के चार थोक मुहल्ले के लोगो ने मिलकर ख़ुशियों की बहार लाने के लिए एक कुतिया का कुआँ पूजन बड़े हर्षोल्लास के साथ किया, जिसमे सभी लोगो का खाना पीना गाना बजाना और जुलुस भी निकाला गया। इस कुआँ पूजन की चर्चा पूरे कस्बे के साथ साथ पूरे क्षेत्र में छाई है। भगवान को खुश करने का ये टोटका बड़ा दिलचस्प और अजीब है। कुआं पूजन में डीजे भांगड़े स्टेज लगाकर जादूगरों को भी बुलाया गया। नाचने वाले भी इस जुलूस में शामिल थे। वहीं लोगों ने जमकर डांस करने के साथ-साथ भरपेट खाना भी खाया।

राठ से संवाददाता मुहम्मद मुख्तार

LEAVE A REPLY