बिना सर की लाश की सुलझी गुत्थी

0 पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पकड़े चार आरोपी

0
257

हमीरपुर। 22 अक्टूबर 2018 को लापता हुए युवक की 28 अक्टूबर 2018 को नाले में बिना सिर की लाश मिलना, पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। इस मामले में पुलिस को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। उसके बावजूद पुलिस ने हार नहीं मानी और हत्या का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को जेल भेज दिया।
मामला जनपद हमीरपुर के राठ कोतवाली का है, जहां पर 22 अक्टूबर 2018 को विक्रम सिंह अहिरवार पुत्र मेवालाल निवासी सिकंदरपुर अचानक ही रामलीला मैदान से गायब हो गया था, परिवार वालों ने काफी खोजबीन की लेकिन जब पता नहीं चला तो गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना व कोतवाली राठ में दर्ज करा दी थी। एक हफ्ते बाद 28 अक्टूबर 2018 को चोपड़ा मंदिर के पास एक युवक का शव नाले में मिला, जिसकी बॉडी में सिर नहीं था। परिवार जनों ने विक्रम अहिरवार के रूप में उसकी शिनाख्त की। बिना सर के लाष मिलने के बाद यह मामला पुलिस के लिए चुनौती बन चुका था। आखिर यह मर्डर किसने किया है और इसका सर कहां है। पुलिस को इस मामले में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इसी सिलसिले में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा हमीरपुर द्वारा देर शाम कोतवाली राठ में खुलासा करते हुए चार आरोपियों को हत्या के जुर्म में जेल भेज दिया। चारों आरोपी सतीश यादव पुत्र कल्लू यादव निवासी सिकंदपुरा चरखारी रोड,पप्पू यादव पुत्र धूप चंद्र निवासी बड़ीहाट थाना कोतवाली महोबा जनपद महोबा, केशव यादव पुत्र महीपत यादव निवासी सिकंदरपुरा, रघुबीर यादव पुत्र कल्लू यादव निवासी सिकंदरपुरा को पुलिस ने धारा आईपीसी 302 , 201 के तहत दर्ज कर जेल भेज दिया। बता दें पूरा मामला मृतक के प्लाट पर कब्जा करने के उद्देश्य कत्ल किया गया था। पुलिस ने कत्ल में इस्तेमाल डंडा और बाकी हथियार भी अपने कब्जे में ले लिए हैं। चारों आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक के सर को भी ढूंढ निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन लोगों के खिलाफ पहले भी कई मुकदमे चल रहे हैं और यह हिस्ट्रीशीटर भी हैं। वहीं पुलिस टीम को हेमराज मीणा ने बधाई देते हुए 10000 रुपए का नगद पुरस्कार भी दिया।

हत्या का खुलासा करने वाली टीम

कोतवाली राठ एसएचओ मनोज कुमार शुक्ला ,एस,एस आई सरोज, एस,आई,अमर तिवारी, एसआई अभिलाष सिंह, एसआई देवेंद्र सिंह,एसआई गौरव चौबे ,हेड कांस्टेबल बृजेंद्र सिंह, कांस्टेबल रामसिया ,राज कुमार शुक्ला,कांस्टेबल उमाशंकर शुक्ला, कांस्टेबल राजेंद्र सिंह, कांस्टेबल विजय सिंह,महिला कांस्टेबल शिवानी, व गिरेंद सिंह को 10000 रुपए का नगद पुरस्कार देकर उत्साह बढ़ाया।

राठ से संवाददाता मुहम्मद मुख्तार

LEAVE A REPLY