अलर्टः जीआरपी ने शुरू किया चेकिंग अभियान

0
60

झाँसी। मकर संक्रान्ति के मद्देनजर यात्रियों तथा ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर रेलवे पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। इसी वजह से जीआरपी पूरी तरह चौकस नजर आ रही है। यात्रियों में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए जीआरपी ने रात में रेलवे स्टेशन पर सर्च अभियान शुरू किया। अभियान की अगुवाई सीओ रेलवेज राजपाल सिंह और इंस्पेक्टर अजीत कुमार सिंह ने की, जबकि विशेष चेकिंग के लिए आरपीएफ भी खोजी कुत्ते को लेकर स्टेशन पर पहुंची।
मकर संक्रान्ति के मद्देनजर चेकिंग का काम तेज करने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक रेलवेज के निर्देश प्राप्त हुए हैं। इसके चलते उनकी चेकिंग का सिलसिला अब मकर संक्रान्ति तक जारी रहेगा ताकि स्टेशन पर आने.जाने वाले यात्रियों में सुरक्षा की भावना बनी रहे। यात्रियों को जीआरपी की सुरक्षा देने के लिए टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें 24 घंटे काम करती रहेंगी। इनमें से दो टीमें सिविल ड्रेस वाले कर्मचारियों की बनाई गई है जो यात्रियों के बीच मिल बैठकर किसी भी तरह के संदिग्ध व्यक्ति का पता लगाएंगे। इस संबंध में इंस्पेक्टर अजीत कुमार सिंह ने बताया कि इसके अलावा बाकी टीम के सदस्यों की ड्यूटी स्टेशन पर आने.जाने वाली सभी ट्रेनों और शक होने पर यात्रियों के सामान की चेकिंग के लिए रहेगी।
इसके अलावा मुसाफिर खाने की टिकट खिड़की और आरक्षण सेंटर, पार्सल घर, स्टेशन पार्किंग और स्टेशन के बाहरी हिस्से जो कि रेलवे की हद में पड़ता है उसके लिए थाने में तैनात दारोगा व अन्य स्टॉफ रहेगा। इनमें महिला पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं। उनको भी इन स्थलों के लिए तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि चेकिंग में आरपीएफ के खोजी कुत्ते की सहायता से यात्रियों के सामान और पार्सल घर में बुक होने वाले सभी सामान की चेकिंग बड़ी बारीकी से की गई ताकि कहीं कोई चूक न हो जाए।

LEAVE A REPLY