इस बैंक में है खाता, तो करवा लें यह परिवर्तन

0 एक जनवरी 2018 के बाद चेक बुक हो जाएगी अमान्‍य

0
74

झांसी। भारतीय स्‍टेट बैंक द्वारा नव वर्ष से सभी सहयोगी बैंकों का विलय कर लिया है, जिसके चलते अगर आपका खाता एसबीआई की किसी भी सहयोगी बैंक में है, तो एक जनवरी 2018 से आपकी चेक बुक अमान्‍य हो जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आप अपने बैंक से सम्‍पर्क करें।
उल्‍लेखनीय है कि भारतीय स्‍टेट बैंक ने एक जनवरी 2018 से अपने सहयोगी बैंकों का विलय करने के साथ ही उन बैंक शाखाओं के आईएफएससी कोड भी परिवर्तित कर दिए हैं। नए साल से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सहयोगी बैंकों की चेक बुक अमान्य हो जाएगी। इसके तहत एसबीआई में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर , स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद , स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और भारतीय महिला बैंक का एक अप्रेल 2017 से विलय हो चुका है। इसमें महानगर के सदर बाजार स्‍थित भारतीय स्‍टेट बैंक ऑफ जयपुर एण्‍ड बीकानेर की शाखा है, जिसका विलय हो जाने से अब उसके चेक भी अमान्‍य हो चुके हैं।
विगत दिनों एसबीआई ने 11 अक्टूबर 2017 को एक ट्वीट किया था, जिसमें कहा गया था कि एसबीआई के छह सहयोगी बैंकों की चैकबुक की वैधता 31 दिसंबर 2017 तक ही रहेगी और ऐसे में अगर किसी से पास इन बैंकों की चैक बुक है तो वो उन्हें बदलवा ले। नई चैक बुक के लिए आप एसबीआई की नजदीकी शाखा से संपर्क कर सकते हैं। इसका विवरण आप एबीआई की अधिकारिक वेबसाईट पर भी देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY