मम्‍मी ने डांंटा तो जा रहा था आत्‍महत्‍या करने

0
841

झांसी। साहब, पढ़ाई करने में रुचि नहीं लग रही है, इसलिए मम्‍मी उसे डॉट फटकार लगाती है। बीते रोज मम्‍मी ने उसे डॉटा और गाल पर तमाचा मार किया, जिससे वह घर छोड़कर यहां पर आत्महत्या करने आया था। यह बात प्लेटफार्म पर संदिग्ध हालत में घूमते मिले किशोर ने आरपीएफ से कही। इसकी सूचना उसके परिजनों को दी गई।
रेल सुरक्षा बल झाँसी स्टेशन उप निरीक्षक अमित यादव, सहायक उपनिरीक्षक बीके पांडे मय स्टॉफ के प्लेटफार्म पर गश्त कर रहे थे, तभी उनकी नजर प्लेटफॉर्म नंबर एक दिल्ली एंड पर बैठे एक किशोर पर गई। पूछताछ करने पर किशोर ने अपना नाम विशाल राठौर पता आगरा ताज महल पुरानी चौकी आगरा बताया। विशाल ने बताया कि उसकी मम्‍मी ने डांट दिया था तो गुस्सा होकर घर से भाग आया था और यहां स्टेशन पर किसी ट्रेन से कटना चाहता था। बाद में उसे थाना लाया गया। इसकी सूचना रेलवे हेल्पलाइन के सदस्य रेखा देवार, ललित कुमार को दी गई। वह लोग आरपीएफ थाना आया। यहां पर किशोर को उनके हवाले कर दिया।

मजदूरी करने जा रहे किशोर को पकड़ा


झाँसी। रेल सुरक्षा बल की टीम ने घर से भागकर दिल्ली में मजदूरी करने जा रहे एक किशोर को पकड़ लिया। उसे चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया।
आरपीएफ झाँसी स्टेशन उपनिरीक्षक अमित यादव, एएसआई बी के पांडे गश्त कर रहे थे, तभी उनकी नजर प्लेटफार्म नंबर 2 दिल्ली एंड पर बैठा मिले एक किशोर पर गई। वहां जाकर पूछताछ की। किशोर ने अपना नाम चंदू निवासी पुरेना थाना पन्ना जिला पन्ना बताया बताया। किशोर ने बताया कि मां-बाप ने डांट दिया था गुस्सा होकर घर से भाग आया था और दिल्ली में मजदूरी करने के लिए जा रहा था। बाद में उसे रेलवे चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया।

फिर निभाई आरपीएफ ईमानदारी, मोबाइल वापस दिया


झांसी। रेल सुरक्षा बल के प्रधान आरक्षी एस सी दीक्षित मय स्टॉफ के साथ गतिमान एक्सप्रेस में ड्यूटी पर था, तभी उसकी नजर गाडी में एक टच स्क्रीन मोबाईल (1 प्लस कंपनी) व एक पर्स पर गई। दोनों को कब्जे में ले लिया। बाद में वहां बैठे यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी भी यात्री द्वारा अपना हक नहीं जताया गया। पर्स में मिले मोबाईल नं0 8800691905 पर संपर्क करने पर बताया गया कि उनका नाम नीरज कुमार बंसल पुत्र श्री राधे श्याम गुप्ता निवासी लैट नं. 21211, अहिंसा खण्ड-1, इन्दिरापुरम, साहिबाबाद जिला गाजियाबाद उ0प्र0 है। वह दिल्ली से ग्वालियर की यात्रा गतिमान में बैठ कर रहे थे तथा उन्हें ग्वालियर में उतरना था जल्दबाजी में गाडी में ही मोबाईल व पर्स गिर गया है। बाद में उसे थाना बुलाया गया। उक्त सामान को उसके नीरज कुमार बंसल को सुपुर्द करने बावत उक्त प्रधान आरक्षक द्वारा जमा कराया गया था। सायं के समय एक व्यक्ति जिनका नाम पता गौरव मिश्रा निवासी न्यू प्रेमगंज जिला झांसी थाना आया। उनको नीरज कुमार बंसल ने उनके गतिमान एक्स0 मे छूटे मोबाईल व पर्स को लेने के लिये भेजा है, जिसपर उनके उपरोक्त मोबाईल नं0 पर संपर्क कर जानकारी चाही गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि वह किसी जरूरी काम में व्यस्त हैं इस लिये वह आ नहीं पाये तथा उनके रिश्तेदार गौरव मिश्रा थाने पर गये हैं जिन्हें सामान सुपुर्द कर दिया गया। पर्स में एक पैनकार्ड, आधार कार्ड, ड्राईविंग लाईसेन्स, वोटर आईडी कार्ड, डेबिट कार्ड, इथोपियन कल्चरल सेन्टर में मरशिप कार्ड, आईसीआईसी बैंक कोरल कार्ड, आईसीआईसीआई बैंक इन्टरनेशनल डेबिट कार्ड, एक्सिस बैंक प्राईवेरिटी कार्ड, सीटी बैक कार्ड व उसमें रखे 2270/-रू0 तथा एक 1 प्लस कंपनी का टच स्क्रिन मोबाईल था।

नाबालिग को छोड़कर युवक रफू चक्कर


झांसी। रेल सुरक्षा बल ने रेलवे स्टेशन से एक किशोरी को संदिग्ध हालात में पकड़ लिया। आरपीएफ को बाद में पता चला कि किशोरी को छोड़कर एक युवक स्‍टेशन से रफूचक्कर हो गया। पूछताछ के बाद किशोरी को रेलवे हेल्पलाइन टीम के हवाले कर दिया।
रेल सुरक्षा बल पोस्ट झाँसी स्टेशन उपनिरीक्षक अमित यादव, सहायक उपनिरीक्षक बी.के पांडे गश्त पर थे, तभी उनकी नजर प्लेटफार्म नंबर 2,3 पर बैठी एक किशोरी पर गई। इसी बीच एक युवक वहां से भाग गया। पूछताछ पर किशोरी ने अपना नाम रवीना उर्फ रोशनी निवासी गोराई थाना चरखारी जिला महोबा उत्तर प्रदेश बताया। किशोरी ने बताया कि उसका भाई आसिर कर्नाटक में काम करता है और पड़ोस का एक लड़का उसे भाई के पास कर्नाटक छोडऩे की बात कह कर परिजनों की सहमति के यहां ले आया। बाद में वह युवक स्टेशन पर छोड़कर चला गया। बाद में आरपीएफ ने उक्त किशोरी को रेलवे हेल्पलाइन के हवाले कर दिया।

LEAVE A REPLY