पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए लुटेरे

दो की तलाश, घटना में प्रयुक्त गाड़ी व तमंचा बरामद

0
1389

झाँसी। मोंठ थाने की पुलिस ने जालौन के डकोर थाना क्षेत्र में रहने वाले दो लुटेरों को पुलिस मुठभेड़ में गिर तार कर लिया। जबकि उनके दो साथी भागने में सफल हो गए। यह गिरोह काफी दिनों के हाइवे पर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा था। इस गैंग के सदस्यों के पास से लूट में प्रयुक्त की गई महिन्द्रा टीयूवी, तमंचा व कैश बरामद किया गया। गिर तार किए गए दोनों सदस्यों को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेजा गया।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल मिठस ने पत्रकारों को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह के निर्देश पर मोंठ सीओ बृजराज सिंह के नेतृत्व में मोंठ पुलिस लुटेरों की तलाश में लगी हुई थी। सूचना मिली कि लुटेरों का गैंग सेवरा पहाड़ के पास वारदात करने की फिराक में खड़ा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी की। तभी बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी फायर किया। बाद में घेराबंदी कर दो बदमाशों को पकड़ लिया। जबकि उनके दो साथी भागने में सफल हो गए। एसपी देहात के मुताबिक जालौन के थाना डकोर के ग्राम खरका निवासी बृजपाल यादव व मंगल यादव को गिर तार कर लिया। एक के पास से 315 बोर का तमंचा, कारतूस, तीन हजार कैश व दूसरे के पास से चाकू, 2500 कैश व लूट में प्रयुक्त की गई महिन्द्रा टीयूवी नंबर (यूपी92एस-7773) बरामद की गई। यह सराहनीय कार्य मोंठ प्रभारी निरीक्षक आशीष मिश्रा, उपनिरीक्षक सुभाष चंद्र यादव, उपनिरीक्षक गुलाम फरीद, हेड कांस्टेबल रामकेश यादव, राघवेन्द्र सिंह, प्रवेश कुमार व रामपाल टीम ने किया है।

आरटीओ या फिर दारोगा बनकर करते थे वाहनों की चेकिंग

पकड़े गए दोनों लुटेरों ने बताया कि वह हाइवे पर गैंग बनाकर वाहनों की चेकिंग करते थे। इनमें कोई आरटीओ बन जाता तो कोई दारोगा। लुटेरों ने बताया कि 14 जनवरी की रात हाइवे पर स्थित इद्दू होटल के पास महिन्द्रा टीयूवी नंबर (यूपी92एस-7773) से चेकिंग कर रहे थे। तभी वहां से पिकअप ड्राइवर को तमंचा की नोक पर मारपीट कर 32 हजार कैश, दो मोबाइल फोन, पिकअप लूट ली थी। इसके बाद पिकअप के चालक को महिन्द्रा टीयूवी में डालकर ले गए थे। एट टोल के पास चालक को नीचे फेंका और गाड़ी छोड़कर भाग गए थे। उनका कहना है कि बरामद की गई वाहन का मालिक कंचन सिंह निवासी करुई बुर्जुर थाना डकोर का रहने वाला है। उसकी गाड़ी लेकर वारदात करते थे। इसी गैंग में डकोर निवासी कोमल यादव व कदौरा थाना क्षेत्र में रहने वाले राम सहाय भी शामिल है। इस संबंध में एसपी देहात का कहना है कि लुटेरों ने जो पिकअप लूटी थी। वह पिकअप सेनेटरी का सामान डालने झाँसी आई थी। यहां से वापस लौट रही थी, तभी रास्ते में घटना को अंजाम दिया गया था। उनका कहना है कि महिन्द्रा टीयूवी के मालिक व दो लुटेरों की तलाश की जा रही है। इसके बाद उन्हें गिर तार कर जेल भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY