सावधान अपराधियों! झांसी पुलिस एक्शन में है

0 पुलिस ने मारी खुलासों की हैट्रिक, पांच शातिर बदमाश तमंचों सहित गिरफ्तार 0 टीम के लिए एसएसपी ने किया 10 हजार का इनाम घोषित

0
834

झाँसी । कोतवाली पुलिस व स्‍वॉट टीम को आज एक बड़ी सफलता हाथ लग गई। दोनों की संयुक्त टीम ने छापेमारी करते हुए 5 डकैतों को डकैती की घटना को अंजाम देने से पूर्व ही पकड़ लिया। पकड़े गए डकैतों के कब्जे से तमंचा, कारतूस, लोहे की रॉड, जेवरात, नकदी तथा मोबाइल फोन बरामद कर किये गए। यह गैंग शहर व देहात सर्किल में लूटपाट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है, जबकि गैंग का मास्टर माइंड बीते रोज गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इसी गैंग ने सर्राफा व्यवसायी के डकैती डालने के लिए घर से लेकर दुकान तक तीन दिनों पहले रैकी भी की थी। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने पत्रकारों को दी।
उल्‍लेखनीय है कि एसएसपी डॉ ओपी सिंह के निर्देशन में एसपी सिटी देवेश पांडेय व सीओ सिटी जितेंद्र सिंह परिहार के नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम को बड़ी सफलता मिली। एसएसपी डॉ ओपी सिंह ने बताया कि एसपी सिटी देवेश कुमार पांडेय और सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह परिहार के नेतृत्व में कोतवाली और स्वॉट टीम सक्रिय अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रही थी, तभी सूचना मिली कि झाँसी किला की पार्किग के पास शातिर बदमाशों का गैंग खड़ा है। यह गैंग चिरगांव के रामनगर रोड पर स्थित सर्राफा व्यवसायी के यहां डकैती की योजना बना रहा है। इस सूचना पर टीम सक्रिय हो गई। टीम ने घेराबंदी कर पांच सदस्यों को पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान कई आपराधिक घटनाओं के बारे में जानकारी दी। एसएसपी ने बताया है कि पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है। कई थाना क्षेत्रों में आपराधिक इतिहास है। इस अवसर पर एसपी ग्रामीण राहुल मिठास उपस्थित रहे।

चिरगांव के मोटर पार्ट्स व्यवसायी के यहां की थी लूटपाट

पकड़े गए बदमाश नरेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि चिरगांव में हुई लूटपाट में सचिन सोनी समेत पांच लोग शामिल थे। इस गैंग का मास्टर माइंड सचिन सोनी है। सचिन सोनी ने उसकी मुलाकात मध्य प्रदेश के थाना दिगौड़ा के ग्राम विरऊ निवासी प्रमोद यादव से कराई थी। एमपी में जाकर लूटपाट, डकैती डालने की योजना बनाते थे। इसी योजना के तहत वह अपने साथियों के साथ चिरगांव आया था। चिरगांव के मोटर पार्ट्स व्यापारी अनिल जैन के यहां लूटपाट की थी। लूटपाट के बाद मध्य प्रदेश भाग गए थे। बीते रोज सचिन सोनी को पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया था। इस कारण वह नई गैंग में शामिल हो गया था। इस गैंग में गुरुचरण गिल और जुगल किशोर हार्ड क्रिमिनल है। इसी गैंग ने चिरगांव के सर्राफा व्यवसायी के यहां डकैती की योजना बनाई थी। योजना के तहत तीन दिन पहले रैकी भी की थी। सभी सदस्यों से कहा गया था कि जब व्यापारी दुकान से जेवरात लेकर घर जाएगा, तभी रास्ते में तमंचा अड़ाकर उसे लूट लिया था। इसके पहले सभी अपने अपने मोबाइल फोन बंद कर देंगे। लूटपाट के बाद सभी लोग दूसरे राज्यों में भागने का प्लान था।

यह नई गैंग बना रही थी योजना

कोतवाली थाना क्षेत्र के कुत्ता बाबा मंदिर के पास नरसिंह की टौरिया नईबस्ती निवासी जुगल किशोर अहिरवार, रिंकू अहिरवार, सदर बाजार थाना क्षेत्र के आजाद नगर भट्टागांव में रहने वाले गुरुचरण सिंह गिल, मऊरानीपुर के गांधी गंज निवासी नरेन्द्र कुशवाहा, प्रवीण कुमार अहिरवार शामिल है। पुलिस के मुताबिक जुगल पर तीन मुकदमे, गुरुचरण सिंह गिल पर 14 मुकदमे, रिंकू अहिरवार पर एक मुकदमा पंजीकृत है।

इतना माल बरामद

315 बोर का तमंचा, 312 बोर का तमंचा, हस्तनिर्मित पिस्टल 32 बोर, 32 बोर के चार कारतूस, 315 बोर के दस कारतूस, 312 बोर का जिंदा कारतूस, मोटर साइकिल क्रमांक (यूपी93जेड-1986), लोहे की सब्बल, स्कूल बैग व मोबाइल फोन बरामद किया।

इस टीम को मिली सफलता

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह, उपनिरीक्षक संजीव सिंह, उपनिरीक्षक जितेन्दर सिंह, स्वॉट टीम प्रभारी विजय कुमार पांडेय, हेड कांस्टेबल रामनरेश, योगेन्द्र सिंह चौहान, दुर्गेश चौहान, सत्यपाल सिंह, शैलेन्द्र सिंह चौहान, शीलेन्द्र चौहान, अविनेश्वर तिवारी, पदम गोस्वामी, कांस्टेबल विक्रम सिंह, राकेश कुमार द्विवेदी शामिल है। एसएसपी ने उक्त टीम को दस हजार का इनाम दिया।

LEAVE A REPLY