मप्र के दरोगा व सिपाहियों को बनाया बंधक, झाँसी पुलिस ने छुड़ाया

लखनपुर गांव में तनाव, पुलिस तैनात शराब बेचते पकड़े गए सरपंच को लेकर गांव में बवाल ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर किया हमला, राइफलें छीनने का प्रयास फायरिंग से सरपंच का भाई व सिपाही घायल

0
623

झाँसी। मध्य प्रदेश के बसई के ग्राम लखनपुर में शराब पकडऩे गई बसई पुलिस का ग्रामीणों से विवाद हो गया। विवाद के चलते ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर हमलाकर राइफल छीनने का प्रयास किया। इसी बीच कुछ ग्रामीणों ने सिपाहियों को एक स्कूल में बंधक बना दिया। ग्रामीणों व पुलिस के मध्य काफी देर तक फायरिंग हुई जिससे सरपंच का भाई व सिपाही भी घायल हो गए। घटना से गांव में तनाव फैल गया। इसकी सूचना मिलते ही झाँसी पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक बनाकर रखे गए सिपाहियों को मुक्त कराया। इस मामले में पुलिस ने सरपंच आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
बबीना ब्लॉक के ग्राम ग्वावली गांव से मध्यप्रदेश सीमा पर लखनपुर चौपड़ा गांव बना हुआ है। इस गांव में रहने वाले सरपंच पति रविन्द्र गोस्वामी द्वारा खुलेआम अवैध रुप से शराब बेची जा रही है। इसकी सूचना मिलते ही बसई थानाध्यक्ष अमित साहू अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने शराब बेचते समय सरपंच को पकड़ लिया। इसकी जानकारी लगते ही गांव के लोग इकट्ठा हो गए। सरपंच के पकड़े जाने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सिपाहियों से राइफलें छीनने का प्रयास किया। तभी पुलिस ने हवाई फायरिंग की। जवाब में ग्रामीणों ने भी फायरिंग की जिससे सरपंच का भाई व सिपाही भी घायल हो गए। बाद में ग्रामीणों ने सिपाहियों को पकड़ लिया और बबीना थाना क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में उन्हें बंधक बना दिया।


इसकी सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह, एसपी सिटी देवेश कुमार पांडेय, सीओ सदर संग्राम सिंह, बबीना थाना प्रभारी सत्यपाल सिंह मौके पर पहुंचे। इसी दौरान दतिया एसपी मयंक अवस्थी भी वहां पहुंच गए। झाँसी पुलिस के सहयोग से बंधक बनाकर रखे गए सिपाहियों को मुक्त कराया है। इस घटना को लेकर गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस के मुताबिक एसआई महेश श्रीवास्तव, एवं कॉन्स्टेबल कुलदीप जादौन को छुड़ाया गया। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र लाया गया। वहीं पुलिस पर शराब माफिया द्वारा गोली भी चलाई गई और कई हथियार भी बरामद किए गए। साथ ही चार सिपाहियों की गंभीर हालात में उपचार के लिए मेड़िकल कालेज लाया गया। उधर ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग की। जिससे सरपंच पति का भाई बलरामपुरी गोली लगी है। ग्रामीणों ने पुलिस पर पैसा मांगने और झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया है। वहीं, एसपी मयंक अवस्थी का कहना है कि पुलिस ने सरपंच को शराब बेचने के आरोप में हिरासत में ले लिया था। तभी ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया।

कुछ दिन पहले सरपंच से हुआ था विवाद

बसई थाना प्रभारी अमित साहू का कुछ दिनों पहले चिरुला थाना क्षेत्र के झाँसी हाइवे के पास लकी ढाबा पर शराब पकडऩे को लेकर सरपंच रामसहाय यादव से विवाद हो गया था। इसमें सब इंस्पेक्टर व सरपंच घायल हो गए थे। इसके बाद सरपंच व उसके परिजनों के खिलाफ हत्या का प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया गया था। सात दिन पहले ही एसपी मयंक अवस्थी ने सब इंस्पेक्टर अमित साहू को बसई थाने की कमान सौंपी थी।

LEAVE A REPLY