गरीबों की मदद कर बांटे कम्बल

0
1380

झांसी। जेसीआई झांसी इंडिया जिसका उद्देश्य गरीब और असहाय लोगों की मदद करना है उसी उद्देश्य की राह में जेसीआई झांसी ग्रेटर के अध्यक्ष जेसी केके बजाज एवं जेसिरिट नीतू पटवा की अध्यक्षता में एक और कदम बढ़ाया गया।
संस्था के अध्यक्ष केके बजाज ने बताया कि सर्दी जो लगभग जा चुकी थी पर फिर से दस्तक हुई है, जहाँ ये मौसम का बदला रूप किसी के चेहरे पर मुस्कान ला रहा तो कहीं गरीब बच्चे ठंड के मारे काँप रहे हैं। जेसीआई झाँसी ग्रेटर टीम और सदस्य जेसिरिट सुनीता गुप्ता ने झाँसी महोत्सव के बाहर बैठे गरीब और ठंड से ठिठुरते बच्चों को कंबल और गर्म कपड़े वितरित किये और हमेशा मानवता के लिए सहायता प्रदान करने की शपथ ली। इस मौके पर माला अग्रवाल, जूली मोदी, डिम्पल अग्रवाल, ममता दासानी, हिना पमनानी आदि शामिल हुए। आभार सचिव मधु अग्रवाल ने व्यक्त किया।

वहीं विगत दिनों जेसीआई झांसी ग्रेटर द्वारा एक पब्लिक स्कूल में बच्चों के साथ नेशनल यूथ डे मनाया गया था। इस कार्यक्रम के लिए बच्चों के बीच एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और स्वामी विवेकानंद के जीवन से जुड़े कई किस्से और कहानियों का जिक्र किया। उनके विचार किस तरीके से आज भी युवाओं को प्रोत्साहन और नई सोच के साथ आगे बढ़ने को उत्साहित करते हैं। उठो बढ़ो आगे बढ़ो और जब तक मत रुको जब तक तुम सफलता के शिखर पर ना पहुंच जाओ। यह स्वामी विवेकानंद के शब्द युवाओं में नई ऊर्जा का संचार करते हैं। इसी संदर्भ में स्कूल में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विशिष्ट अतिथि पूर्व अध्यक्ष जेसी ओम प्रकाश अग्रवाल एवं जेसिरिट किरन अग्रवाल रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसी केके बजाज एवं जेजे विंग अध्यक्ष प्रनन दासानी द्वारा संयुक्त रूप से की गई। कार्यक्रम की रूपरेखा विंग अध्यक्षा जेसी नीतू पटवा एवं जेसिरिट राधिका बजाज के सानिध्य में की गई। उपस्थित सदस्यों में ई.जेसी विजय अग्रवाल, जेसी अमर बजाज, जेसी दिलीप दसानी मौजूद रहे। आभार सचिव राकेश अग्रवाल एवं जेजे विंग सचिव जय पमनानी द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY