तेलगांना एक्सप्रेस में संदिग्ध लोगों के घुसने की सूचना पर मचा हड़कंप

0 झाँसी स्टेशन पर ट्रेन को रोककर की गई चेकिंग 0 मां के कहने पर लखनऊ से बेटी ने यूपी 100 को किया था फोन

0
1104

झाँसी। विगत दिवस एक युवती के फोन से पुलिस और रेलवे पुलिस में हड़कम्प मच गया, जिसमें कहा गया सर, तेलगांना एक्सप्रेस में मेरी मां सफर कर रही है। इस ट्रेन में दस से पंद्रह संदिग्ध लोग घुस गए हैं। इस सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में झाँसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर चेकिंग कराई गई। बाद में मामला दूसरा ही निकला। इसके बाद पुलिस, रेलवे पुलिस, आरपीएफ और प्रशासनिक अफसरों ने राहत की सांस ली।
नई दिल्ली से चलकर तेलंगाना एक्सप्रेस सिकन्दराबाद की ओर जा रही थी। जैसे ही ट्रेन आगरा से गंतव्य स्थान की ओर रवाना हुई, तभी लखनऊ से एक युवती ने यूपी 100 को फोन किया कि सर, दिल्ली से आने वाली तेलगांना एक्सप्रेस में उसकी मां सफर कर रही है। इस ट्रेन में 10 से 15 संदिग्ध लोग घुस गए हैं। इस सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में झाँसी पुलिस और प्रशासन के अवगत कराया गया। इसी बीच ग्वालियर सूचना दी, मगर ग्वालियर में ट्रेन को चेक किया लेकिन सूचना देने वाली युवती की मां गायब मिली। इससे पुलिस और प्रशासन के अफसरों में हड़कंप मच गया। जैसे ही ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर आकर खड़ी हुई, तो आरपीएफ, रेलवे पुलिस और सिविल पुलिस ने ट्रेन को घेर लिया। इसके बाद हर कोच की तलाशी ली गई। तलाशी करते हुए टीम कोच एस-12 में पहुंची। इस कोच में बैठी महिला से एसपी सिटी प्रकाश द्विवेदी ने पूछा मैडम आपका नाम पुष्पा देवी है, लेकिन महिला कुछ कहने को तैयार नहीं हुई। बाद में फटकार लगाई तो महिला ने बताया कि उसका नाम पुष्पा है। इसी बीच पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने पुष्पा देवी से कहा कि मैडम जिस तरह की सूचना दी है। वह सूचना गलत है। इस ट्रेन में आतंकी कहां है। यह आप ही बताए। इस तरह की सूचना गलत होती है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। इस पर पुष्पा देवी ने बताया कि पुलिस की भर्ती के अभ्यर्थियों ने ट्रेन में लोगों की परेषानी बढ़ा रखी थी। एक ओर वह ट्रेन के षौचालय पर कब्जा कर लिया था और लोगों को भी दिक्कत कर रहे थे। उनकी संख्या को देखते हुए आम लोग उनसे बोलने से कतरा रहे थे। इसको देखते हुए उन्होंने यह झूठी सूचना पुलिस को दी थी। मामले पर काफी देर तक माथा पच्ची हुई, जिसके बाद बिना किसी कार्यवाई के पुलिस व प्रशासन के अफसर कोच से बाहर आ गए। इसके बाद ट्रेन गंतव्य स्थान के लिए रवाना हो गई।

बेटी ने दी थी सूचना

पुष्पा देवी का कहना है कि ट्रेन के प्रत्येक कोच भरे हुए थे। गैलरी में पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी हर जगह अपना बैग फैलाकर सो रहे थे। शौचालय जाने के लिए काफी दिक्कत हो रही थी। लड़कों से साइड मांगी मगर वह लोग तैयार नहीं हो रहे थे। इस पर कोच में सफर कर रहे लोगों को गुस्सा आ रहा था। गुस्से में आकर उसने लखनऊ में रहने वाली बेटी आशा को फोन किया था कहा कि कोच में काफी भीड़ है इसलिए काफी दिक्कत हो रही है। इस सूचना के आधार पर उसकी बेटी ने संदिग्ध लोगों के छिपे होने की सूचना दी थी।

LEAVE A REPLY