लम्बे समय बाद जिला पुलिस की हुई मांग पूरी

0 जिला पुलिस को मिले 295 पुरुष और 86 महिला सिपाही

0
935

झाँसी। लंबे समय से सिपाहियों की कमी से जूझ रही जिला पुलिस को कुछ राहत मिली है। मुरादाबाद में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद जिले में 295 सिपाही पहुंच गए हैं। इन सभी को थानावार तैनाती दी जा रही है। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि गश्त और टूट रही ड्यूटियों में सुधार हो सकेगा।

जिले के समस्त 26 थानों की बात करें तो काफी समय से सिपाहियों की कमी का रोना बरकरार है। गश्त में आ रही कमी और चीता मोबाइल (गश्ती वाहन), पिकेट ड्यूटी समेत कई काम बाधित होने के पीछे अफसर स्टाफ कमी को अहम वजह बताते हैं। 2018 बैच के सिपाहियों का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद अब उनको जिले में तैनाती के लिए भेजा जा रहा है। जिले की पुलिस लाइन स्थित आरटीसी (रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर) में प्रशिक्षण पूरा कर 219 रिक्रूट पासिंग आउट परेड के बाद 26 जनवरी की शाम को ललितपुर, औरैया, कन्नौज, कानपुर देहात, इलाहाबाद रवाना कर दिए गए थे। इधर, मुरादाबाद में प्रशिक्षण पाकर रिक्रूट से सिपाही बने 381 की आमद जिले की पुलिस लाइन में हो गई है। एसपी देहात राहुल मिठास ने बताया कि 295 पुरुष और 86 महिला सिपाही जिले को मिल गए हैं। इनको थानों में भेजा जा रहा है। इससे स्टाफ की समस्या में कुछ राहत मिलेगी। इनका छह माह का व्यवहारिक प्रशिक्षण होना है। इसलिए चार माह शहर के थानों में और दो माह की तैनाती ग्रामीण इलाकों के थानों पर की जाएगी। उनका कहना है कि इटावा से 86 महिला सिपाही, मुरादाबाद से 59 पुरुष व मैनपुरी से 236 सिपाही मिले है।

आरक्षियों को दी गई महत्वपूर्ण जानकारियां

पुलिस लाइन में आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने मुरादाबाद, मैनपुरी, इटावा से आधारभूत प्रशिक्षण प्राप्त कर आए आरक्षीगणों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान एसएसपी ने महत्वपूर्ण जानकारियां दी और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी। उन्होंने व्यवहारिक प्रशिक्षण के मामले में जानकारी दी। इस अवसर पर एसपी देहात राहुल मिठास और आईपीएस मुश्ताक अहमद उपस्थित रहे है।

LEAVE A REPLY