नौ को आएंगे मुख्यमंत्री, तो 15 को प्रधानमंत्री

------------------- 0 मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की आहट पाते ही अधिकारियों में मचा हड़कम्प ------------ 0 अधिकतर विभागों में युद्ध स्तर पर शुरु हुआ कार्य

0
951

झांसी। मुख्यमंत्री नौ फरवरी को झांसी आ रहे, आप यहां मण्डलीय विकास कार्यो की समीक्षा करेगे। सभी अधिकारी अपनी विभागीय सूचना एकदम सही व सटीक उपलब्ध कराये। सभी जिले अपनी विभागीय उपलब्धियों का पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन तैयार कर ले, ताकि मुख्यमंत्री के समक्ष उसे दिखाया जा सके। रानी लक्ष्मीबाई मेडीकल कालेज में गोल्डन कार्ड नही बनाये जा रहे, साथ ही जिला अस्तपाल झांसी में आयुष्मान भारत योजनान्तर्गत पंजीकरण नहीं किया जा रहा है और लाभार्थियों को भ्रमित सूचनाएं देकर लौटाया जा रहा, यह बर्दास्त नही किया जाएगा। मुख्यमंत्री शादी अनुदान योजनान्तर्गत जोड़ों की शादी कराये जाने की तैयारियां भी पूर्ण करने के निर्देश दिये।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त श्रीमती कुमुदलता श्रीवास्तव ने नवीन विकास भवन सभागार में मण्डलीय विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। उन्होने कहा कि विद्युत आपूर्ति सुचारु रहे साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था हेतु जनरेटर भी तैयार रखा जाए ताकि समीक्षा बैठक में असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि मण्डल के सभी जिले अपनी उपलब्धियों का पावर प्वांइट पे्रजेन्टेशन तैयार कर ले। उन्हांेने कहा कि एक वर्ष में जो अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की गयी, उसे प्राथमिकता से रखे साथ ही भू-माफियाओं के विरुद्व जो कार्यवाही की गयी है। उसको अवश्य शामिल किया जाए। उन्होने आईजीआरएस में लगातार मण्डल व जिले सर्वोच्च स्थान पर रहे उनको भी पावर प्वांइट प्रेजेन्टेशन में शामिल किया जाए। इसके साथ ही अन्य विभागों की जो भी उपलब्धि हो, उसे भी शामिल करते हुए पावर प्वांइट प्रेजेन्टेशन बनाया जाए। मण्डलायुक्त श्रीमती कुमुदलता श्रीवास्तव ने निर्देश देते हुए कहा कि सांसद निधि व विधायक निधि के जो प्रस्ताव लम्बित है उन्हें तत्काल स्वीकृत करे, कोई भी प्रस्ताव लम्बित न रहे। उन्होंने प्राथमिकता वाली पेंशन योजनाओं के वृहद कैम्प लगाये जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र इस योजना में शामिल होने से वंचित न रहे। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए मण्डलायुक्त ने प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजना आयुष्मान भारत योजना की प्रगति बेहद असंतोषजनक है। मण्डल में अबतक 35804 गोल्डन कार्ड ही जनरेट हो सके, यह संख्या कम है। उन्होने झांसी मेडीकल कालेज में गोल्डन कार्ड नही बनाये जा रहे है, को गम्भीरता से लिया और निर्देश दिए कि स्थिति में सुधार लाया जाए अन्यथा सम्बन्धित के विरुद्व कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होने झांसी जिला अस्तपाल में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों का पंजीकरण नही होने व लाभार्थियों को गलत जानकारी देते हुए भगाये जाने पर भी नाराजगी व्यक्त की और सुधार लाये जाने के निर्देश दिए।

बैठक में मण्डलायुक्त ने बताया कि बैठक में आकस्मिक कारण से बदलाव किया गया, क्योकि सीएम साहब 09 फरवरी को आ रहे है। वह 12.30 बजे झांसी पहुंच जाएगे, वह नगर निगम सभागार में मण्डलीय समीक्षा बैठक करेगे। साथ ही 15 फरवरी को प्रधानमंत्री के भ्रमण व आमसभा हेतु भोजला मण्डी का निरीक्षण करेगे। आपका प्रवास लगभग 2 से 2.30 घण्टे के मध्य रहेगा। अधिकारी सभी तैयारियां कर ले, समय बेहद कम है, जो सूचनाएं है, उन्हे आनलाइन किया जाए। यह अवश्य सुनिश्चित कर ले कि सूचनाओं में अंतर न हो।

15 फरवरी को आएंगे प्रधानमंत्री

बैठक में जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने बताया कि प्रधानमंत्री 15 फरवरी को आ रहे है। वह नवीन गल्ला मण्डी भोजना में आमसभा को सम्बोधित करेगे, साथ ही कल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेगे। उन्होंने बैठक में विजिट को लेकर की जा रही तैयारियों के लिए अधिकारियों कोभी नामित किया और जानकारी दी। उन्होने कहा कि कोई भी अधिकारी मुख्यालय छोड़कर नही जाएगा। जिसे जो जिम्मेदारी दी जा रही है उसका सअक्षर पालन करेगे। इस मौके पर जिलाधिकारी जालौन डाॅ. मन्नान अख्तर, ललितपुर मानवेन्द्र सिंह, एसएसपी डाॅ. ओ.पी. सिंह, मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे, नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया, उपजिलाधिकारी सदर अनुनय झा, जेडीसी वीआर भास्कर, डीडी सांख्यिकी संजय श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY