बिरला व्हाइट युवारत्न-2019 के लिए विद्यार्थियों ने कराया पंजीकरण

प्रतिभागियों को अपना डिजाईन 18 फरवरी तक कराना है अपलोड

0
1031

झांसी। बिरला व्हाइट सीमेंट के युवा रत्न. 2019 के लिए शुक्रवार को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के इंस्टीटयूट आॅफ आर्किटेक्ट एंड टाउन प्लानिंग में विद्र्यािर्थयों ने आज पूरे उत्साह के साथ पंजीकरण कराया। इन सभी विद्यार्थियों को नवोन्मेष का प्रयोग कर उम्दा डिजाइनिंग कर उसे 18 फरवरी तक बिरला व्हाइट सीमेंट की वेबसाइट पर लोड करनी है। सर्वोत्तम डिजाइनिंग करने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
बिरला व्हाइट सीमेंट कंपनी के तत्वावधान में आयोजित प्रतिस्पर्धा के लिए आज इंस्टीटयूट आॅफ आर्किटेक्ट एंड टाउन प्लानिंग मे सुबह से ही विद्यार्थियों के जुटने का क्रम शुरू हो गया। इस प्रतियोगिता में ललित कला, इंजीनियरिंग और आर्किटेक्ट के विद्यार्थियों को विशिष्ट डिजाइनिंग की प्रतियोगिता में हिस्सा लेना है। प्रतिभागी विद्यार्थियों को दो वर्गों की प्रतियोगिता मेें भाग लेने का अवसर दिया गया। एक वर्ग में विद्यार्थियों को आंगनबाड़ी एवं अंतर्राज्यीय बस अड्डे की बेहतरीन डिजाइन तैयार करनी है। दूसरे वर्ग में विद्यार्थियों को कुछ निर्माण सामग्री मुहैया कराई गई है। उन्हें नवोन्मेष का प्रयोग कर यह बताना कि उक्त सामग्रियों का अधिकतम सदुपयोग कर कैसे बेहतरीन डिजाइन तैयार की जा सकती है। दोनों वर्गों की प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों का आज पंजीकरण कर लिया गया। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे अपनी डिजाइन को तैयार कर उसे बिरला व्हाइट सीमेंट की वेबसाइट पर 18 फरवरी तक लोड कर देवें। दोनों वर्गों के विेजेता प्रतिभागियों को कंपनी की ओर से नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। चुने गए प्रतिभागियों की डिजाइन को राष्ट्रीष्य स्तर पर प्रदर्शित किया जाएगा।
पिछले साल इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को आज संस्थान में प्रमाणपत्र भी वितरित किए गए। इस मौके पर डीन इंजीनियरिंग प्रो.एस.के. कटियार, इंस्टीटयूट आॅफ आर्किटेक्ट एंड टाउन प्लानिंग के प्रमुख प्रो. नीरज गृप्ता, प्रतियोगिता के समन्वयक संदीप मिश्रा, आर्कि.रैना गर्ग, आर्कि.प्रदीप यादव, आर्कि.सुरजीत सिंह, आर्कि.अंकिता सिंह, आर्कि. शादीलाल, आर्कि.राहुल पाठक, ललित कला संस्थान की समन्वयक डा. श्वेता पाण्डेय, डा. सुनीता, डा.अजय कुमार गुप्ता, दिलीप कुमार, जयराम कुटार, आरती वर्मा, मुकुल वर्मा समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY