लेडी सिंघम ने फिर बढ़ाया यूपी पुलिस का सम्‍मान

0
1610

झाँसी। जनपद में क्राइम ब्रांच में तैनात लेडी सिंघम इंस्पेक्टर डॉ. रंजना गुप्ता ने एक बार फिर से यूपी पुलिस का स मान बढ़ाया है। केरल में आयोजित ऑल इंडिया पुलिस शूटिंग चैैैम्‍पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर रंजना ने प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की दमदार उपस्थिति दर्ज कराई और झांसी पुलिस का भी सम्‍मान बढ़ाया। केरल के तिरुवनंतपुरम में ऑल इंडिया पुलिस शूटिंग चैैैम्‍पियनशिप का आयोजन किया गया।
ऑल इंडिया पुलिस शूटिंग चैैैम्‍पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली लेडी सिंघम को वल्र्ड पुलिस गे स 2019 चाइना के लिए चयन हो गया। यह प्रतियोगिता अगस्त 2019 में चाइना में आयोजित की जाएगी। इसकी तैयारी लेडी सिंघम ने शुरु कर दी है। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में आयोजित 12वीं ऑल इण्डिया पुलिस शूटिंग चै िपयनशिप में देश भर से आए पांच सौ से ज्यादा शूटरों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ समेत देश भर के राज्यों की पुलिस की टीमों ने हिस्सा लिया। उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से हिस्सेदारी करते हुए रंजना ने इस प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल किया। झांसी पुलिस की लेडी सिंघम के तौर पर मशहूर रंजना गुप्ता देश-विदेश में कई शूटिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी हैं। इंटरनेशल पुलिस गे स में हिस्सेदारी कर रंजना ने कई मेडल जीते थे। उन्हें कई पुरस्कारों और स मानों से नवाजा जा चुका है। उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें खेलों में उनके योगदान के लिए लक्ष्मण अवार्ड से स मानित कर चुकी है। रंजना को उत्तर प्रदेश सरकार रानी लक्ष्मी बाई पुरस्कार से भी सम्‍मानित कर चुकी है।

कई प्रतियोगिताओ में कर चुकी हैं हिस्सेदारी

रंजना देश-विदेश में शूटिंग से जुडी कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी हैं। साल 2008 में हैदराबाद में ऑल इंडिया शूटिंग स्पोर्ट्स चैैैम्‍पियनशिप में रंजना ने किराये की रायफल से स्पर्धा में हिस्सा लिया और मेडल जीता। पिछले साल अमेरिका में आयोजित वल्र्ड पुलिस शूटिंग चैैैम्‍पियनशिप में रंजना ने तीन गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रिकार्ड बनाया था। अब केरल में आयोजित शूटिंग चैैैम्‍पियनशिप में हिस्सेदारी कर रंजना ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस का सम्‍मान बढ़ाया है।

LEAVE A REPLY