किसी भी दशा मेें न हो आचार संहिता का उल्‍लंघन: डाॅ. रेनू

- कलैक्ट्रेट स्थित एमसीएमसी का निर्वाचन आयोग की प्रेक्षक ने किया निरीक्षण, दिये निर्देश - मोबाईल नंबर किया सार्वजनिक, उल्लंघन की कर सकते हैं शिकायत

0
580

झांसी। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन एवं पेड न्यूज के प्रसारण/प्रकाशन पर सतत् निगाह रखी जाए, यदि कोई भी उल्लंघन से सम्बन्धित समाचार प्राप्त हो तत्काल मेरे संज्ञान में लाया जाए। राजनैतिक दल अथवा सामान्य जनमानस यदि निर्वाचन सम्बन्धी अथवा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन सम्बन्धी कोई जानकारी या समस्या के सम्बन्ध में जानकारी देना चाहे, तो वह प्रातः 9 से 10 बजे के मध्य बुन्देलखण्ड यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस सूट नं0-2 में स्वयं उपस्थित होकर अथवा मोबाइल पर दे सकते है। यह निर्देश भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य प्रेक्षक डाॅ0 रेनु फुलिया ने कलैक्ट्रेट स्थित एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण करते हुए दिए। उन्होने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के शान्तिपूर्ण, सुचितापूर्ण व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए आवश्यक है कि किसी भी दशा में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो।
एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण करते हुए सामान्य प्रेक्षक डाॅ0 रेनु फुलिया ने कहा कि टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले समाचारों को भी गम्भीरता से देखा जाए, साथ ही यदि कोई अपत्तिजनक या आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए कोई समाचार प्रासारित होता है तो अवश्य उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाये। उन्होने कहा कि समस्त समाचार-पत्र जो जनपद में प्रचलित है उन्हें भी गम्भीरता से देखा जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि अमुक समाचार पेड न्यूज की श्रेणी में तो नही आ रहा है। उन्होने कहा कि मेरा मोबाइल नम्बर 8931079441 है और कैम्प कार्यालय बुन्देलखण्ड यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस सूट नं0-2 में स्थापित है। यदि निर्वाचन सम्बन्धित कोई शिकायत है तो स्वयं उपस्थित होकर अथवा मोबाइल के माध्यम से संज्ञान में लाये, जिस पर कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) नगेन्द्र शर्मा, एआईजी स्टैम्प एके पासवान, प्रचार-प्रसार सहायक अतुल दीक्षित, डी.डी. बचत नीरज मिश्रा सहित अन्य अधिकारी व कर्मी भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY