नौजवानो को उच्च शिक्षा व रोजगार दिलायेंगे: श्याम सुन्दर सिंह

0
601

झाँसी। सपा-बसपा, रालौद गठबंधन, प्रत्याशी श्याम सुन्दर सिंह यादव के प्रधान चुनाव कार्याालय पर शिक्षा की ज्योति जगाने वाले, काछी माली समाज में जन्में महापुरूष महात्मा ज्योतिबाराव फुले की जयन्ति श्रद्धा के साथ मनाई गयी कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव ने की तथा मुख्य अतिथि लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश पाल रहे। दूसरी ओर सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी श्याम सुन्दर सिंह यादव ने महरौनी एवं ललितपुर विधानसभा में जनसम्पर्क किया।
महात्मा ज्योतिबाराव फुले की जयन्ति के अवसर पर अध्यक्षीय उद्धबोधन देते हुए सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज ऐसे महापुरूष की जयन्ति पर नमन करते है वे एक समाजसेवी भारतीय विचारक एवं लेखक दार्शनिक थे उन्होने ही भारत में विधवा विवाह की कुप्रथा को समाप्त किया था । उन्होने भारत में सामाजिक क्रांति के अग्रदूत एवं बहुजन समाज में शिक्षा की ज्योति जगाने वाले महापुरूष के चरणों में हम शत-शत बंधन करते है। कार्यक्रम में उपस्थित लोगो ने महात्मा ज्योतिबाराव फुले के चित्र पर माल्र्यापण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश पाल ने कहा कि उन्होने महिलाओं के लिए पहला विद्यालय खोला था सर्वप्रथम उन्होने अपनी पतनी को शिक्षित कर समाज में अन्य शूद्र जाति के लोगो को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर बसपा जिलाध्यक्ष रामबाबू चिरगइयां, दतिया जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष विशुन सिंह यादव, चन्द्रदत्त गौतम, पंजाब सिंह, अर्जुन सिंह यादव, वीरेन्द्र यादव, अज्जू शुक्ला, दीपक कठिल, इं0 मनीराम वर्मा, बी के गौतम, राजकुमार, जगदीश यादव, जीतू सोनी , अजय चैधरी , नवीन यादव, आरिफ खान, उपस्थित रहे संचालन जिला कोषाध्यक्ष डेनियल साईमन ने किया।
ललितपुर के नईबस्ती स्थित जैन मन्दिर में दर्शन कर लोकसभा प्रत्याशी श्याम सुन्दर ने स्थानीय गणमान नागरिकों से भेंटकर मसौरा बैरियर, मसौरा, रघुनाथपुरा, विजयावन, बालाधान, पटसैमरा, खंतिवास, सिलावन, समोगर, छपरठ, किसरदा आदि ग्रामीण क्षेत्रों में जनसम्पर्क कर विजयश्री का आशीर्वाद मांगा जनसम्पर्क के दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में उच्च शिक्षा के शिक्षण संस्थाओं के अभावों को दूर करते हुए नौजवानो को रोजगार दिलायेंगे। सांयकाल कस्बा महरौनी में उन्होंने सपा के बूथ प्रभारियों एवं बसपा के सैक्टर प्रभारियों की संयुक्त बैठक कर चुनाव की रणनीति तय की। इधर झांसी में मध्य निषेध के दर्जा प्राप्त पूर्व राज्य मंत्री अजय सूद के नेतृत्व में भट्टा गांव, खिरक पट्टी में गठबंधन के लोकसभा प्रत्याशी श्याम सुन्दर को विजय दिलाकर संसद में पहुुंचाने की अपील की। इस अवसर पर राहुल सक्सैना, कपूर सिंह यादव, महेश कश्यप, रवि मौर्या प्रताप अहिरवार, चन्‍द्रभान अहिरवार, ज्ञान सिंह, रामजीलाल प्रधान, देवेन्द्र राय, बसपा महानगर अध्यक्ष शानू भाई मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY