अगस्‍त में होगी तैराकी प्रतियोगिता

0
607

नवयुग स्पोर्ट्स अकादमी की बैठक अनेकों खिलाड़ी और तैराक बच्चों के साथ अध्यक्ष दीन दयाल मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। अकादमी के प्रबन्धक मज़हर अली ने यह जानकारी दी कि माह अगस्त में बरूआसागर तालाब में पर्याप्त पानी आ जाने पर एक किलोमीटर और तीन किलोमीटर की बुन्देलखण्ड स्तर की तैराकी प्रतियोगिता सम्पन्न की जायेगी। जिसके संयोजक तैराक राम बाबू बारी होंगे। तैराक बच्चों से कहा कि वो हर तरह से इस प्रतियोगिता के लिए स्वंय को तैयार करने के उपाय करें और प्रतियोगिता में जीत दर्ज कराने के लिए अपनी प्रेक्टिस जारी रखें। उन्होंने बताया कि लम्बी दूरी की तैराकी दशकों से इस क्षेत्र में आयोजित नहीं की गयी है। इसलिये इसे देखने के लिए भी बहुत से खेल में रूचि रखने वाले लोग आयेंगे।
बैठक में यह बात भी सामने उभर कर आयी कि पूरे उत्तर प्रदेश के तरणताल शुरू कर दिये गये हैं लेकिन ध्यानचन्द स्टेडियम का तरणताल इस समय तक शुरू नहीं किया गया और बहाना चुनाव का बनाया जा रहा है। जबकि पूरे उत्तर प्रदेश तरणताल शुरू हुए एक माह से अधिक बीत चुका है। बच्चों ने यह चिन्ता व्यक्त की कि सब जूनियर और जूनियर की बरेली और मेरठ में इस माह में होने वाली तैराकी प्रतियोगिता में बिना अभ्यास के कोई अच्छे रिजल्ट देना बहुत मुश्किल होगा। इस संबंध में यह जानकारी दी गयी कि अकादमी द्वारा राज्य मंत्री हर गोविन्द कुशवाहा से इस बात की चिन्ता व्यक्त की गयी थी। उन्होंने आरएसओ से कहा है कि तरणताल शीध्र शुरू किया जाय।
इस बैठक में हरि ओम बोहरे, अरविन्द लाक्षाकार, हरी राम राय, पुष्पा मिश्रा, वेदमातरम मिश्रा, मेवा लाल भण्डारिया, आशीष, मोहम्मद जावेद, पंकज सुडैले, महमूद खाॅन, धन सिंह पांचाल और बहुत से बच्चे उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ महासचिव मोहम्मद न्याज़ ने और आभार महासचिव दिलीप कुशवाहा ने आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY