मातृ दिवस : खिल उठे मन, तो भर आईं आंंखें

जिनको छोड़ दिया उनके बच्‍चों ने, उनके साथ मनाया मातृ दिवस

0
966

झांसी। सोशल मीडिया और संस्‍थाओं द्वारा जहां 12 मार्च को मदर्स डे मनाया जा रहा है। वहीं कई अभागे ऐसे भी हैं, जो मातृृ दिवस तो मना रहे हैं, लेकिन उनकी माताएं वृद्धाश्रम में रहकर जीवन बसर कर रही हैं। ऐसी माताओं को आज के दिन साथ मिला जेसीआई ग्रेटर के सदस्‍यों का, तो उनके मन खिल उठे, तो आंख भर आईं।
जेसीआई झांसी ग्रेटर के तत्वावधान में चार्टर अध्यक्ष जेसी विजय अग्रवाल के सानिध्य एवं अध्यक्ष केके बजाज एवं विंग चेयरपर्सन नीतू पटवा की अध्यक्षता में जेसीआई झांसी ग्रेटर ने मातृ दिवस को एक अनोखे तरीके से मनाया।

आज सभी सदस्य अपने परिवार के साथ हंंसारी स्थित वृद्धाश्रम में उस मातृ शक्ति के पास पहुंचे, जिन्हें जरूरत थी सिर्फ कुछ पल उनके साथ बैठने और उनका हाल चाल पूछने वाले परिवार की। सभी सदस्यों ने वहां रह रही माताओंं का सम्मान किया और उनके साथ कुछ समय बिताया।
वहां उनके अंदर अपने स्वास्थ्य के लिए जागरूकता लाने हेतु एक हेल्थ कैंप का भी आयोजन किया गया, जिसमें डॉ माला अग्रवाल द्वारा उनकी डाइबिटीज व ब्लड प्रेशर की भी जांच की गई।

साथ ही आश्रम हरा भरा बना रहे इसी प्रयास में वहां कुछ पेड़ पौधे भी लगाए। ग्रेटर के सदस्यों ने वृद्धाश्रम की स्वयं सफाई करके इस सेवा कार्य में भी अपना योगदान दिया। सभी सदस्यों ने एक अलग तरह को आत्म संतुष्टि का अनुभव किया। एवं प्रण लिया कि वे भविष्य में जब भी इस आश्रम को उनकी आवश्यकता होगी, वे उनकी मदद के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। कार्यक्रम संयोजक गीता झा रही। उपस्थित सदस्यों में अमर बजाज, दिलीप दासानी, ममता दासानी, पूजा चौधरी, शैलेन्द्र चौधरी, राधिका बजाज आदि उपस्थित रहे। अंत में आभार सचिव मधु अग्रवाल ने व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY