महिलाओं को स्वावलंबी बनाने में हमेशा अग्रसर रहा है व्यापार मंडल : शालिनी गुरबख्‍शानी

0
1490

झांसी। महिला व्यापार मंडल की नगर शाखा के तत्‍वावधान में स्‍थानीय होटल में क्वीन क्रिएशन सीजन 3 का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी कम सेल का उद्घाटन मुख्य अतिथि दैनिक जागरण के प्रबंध निदेशक यशोवर्धन गुप्त द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांंतीय अध्यक्ष संजय पटवारी द्वारा की गई। विशिष्ट अतिथि के तौर पर बसपा नेत्री अनुराधा शर्मा, महापौर रामतीर्थ सिंघल, कमली सिंह, रजनी वर्मा आदि मौजूद रहे।

नगर अध्यक्ष शालिनी गुरबख्शानी ने अतिथियों का स्वागत किया और कार्यक्रम की रुपरेखा बताते हुए कहा कि हमारा व्यापार मंडल महिलाओं को आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बनाने में हमेशा अग्रसर रहा है और आगे भी हर वर्ग की महिलाओं को आगे बढ़ाने और व्यापार व लघु उद्योग स्थापित कराने में अग्रसर रहेगा। वहीं नगर अध्‍यक्ष ने बताया कि इस प्रदर्शनी में लगभग 40 स्टाल लगे हैं, जिनमें सूट, बेडशीट, कुर्ती, पर्स, डिजायनर साड़ियां, डिजायनर ज्‍वैलरी आदि के साथ रोजमर्रा के विशेष कार्यों के लिए कुछ हटके आयटम रखे गए थे। इसमें झांसी के अलावा कानपुर, दिल्ली और लखनऊ आदि के लोग भी मेले में शामिल हुए और स्‍टॉल लगाए।
मुख्य अतिथि ने कहा कि महिलाओं का प्रयास महिलाओं के लिए जो भी होगा, वह हर प्रयास में साथ हैं। वहीं महापौर द्वारा अपनी धर्मपत्नी के साथ खरीदारी करते हुए मेले की प्रशंसा की गई। वहींं कार्यक्रम अध्यक्ष संजय पटवारी ने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से महिलाओं के लघु व्यापार को नया आयाम मिलेगा।


इस मौके पर अशोक गुरबख्‍शानी, पीयूष रावत, जितेंद्र तिवारी, महिमा जायसवाल, दीपा जैन, सारिका मल्होत्रा, दीपक छावड़ा, कंचन, कविता, सारिका मित्‍तल, आभा आदि उपस्थित रहे। संचालन डॉ नीति शास्त्री ने किया व आभार महामंत्री शिवाली अग्रवाल ने व्‍यक्‍त किया।

LEAVE A REPLY