ट्रेन से कटने पहुंची महिला को आरपीएफ ने बचाया

0
619

झाँसी। पति की शराब पीने की लत और रोज-रोज की मारपीट से तंग आकर एक महिला ने आत्मघाती कदम उठाने का निर्णय ले लिया और खुदकुशी करने के इरादे से झाँसी-दिल्ली रेल लाइन पर पहुंच गई। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी उप निरीक्षक अवधेश गोस्वामी व उनके साथियों ने उसे बचा लिया।
सोमवार को रेल सुरक्षा बल आउट पोस्ट के प्रभारी उपनिरीक्षक अवधेश गोस्वामी अपने हमराह सिपाहियों के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि दतिया रेलवे स्टेशन के पास रेल पटरियों पर घबराई और परेशानी की हालत में चली जा रही थी। देखते ही देखते महिला रेल पटरियों पर लेट गई। किसी अनहोनी की आशंका के चलते आरपीएफ ने उस महिला को वहां से उठाया और उससे कारण पूछा। महिला ने अपना पता जालौन के मोहल्ला ओझा व हाल दतिया निवासी बताया। उसने बताया कि उसका पति आए दिन शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता है और इसी से परेशान होकर वह आत्महत्या करने आई थी। आरपीएफ ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को देते हुए महिला को उनके सुपुर्द कर दिया। आरपीएफ की सजगता के चलते एक महिला की जान बच गई।
———-

मुरैना स्टेशन पर चला टिकट जांच अभियान

झाँसी। सहायक वाणिज्य प्रबंधक सीमा तिवारी के नेतृत्व में मुरैना स्टेशन पर औचक टिकट जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान में बिना टिकट, अनियमित यात्रा,, बिना बुक लगेज एवं गन्दगी फैलाते हुए कुल 180 प्रकरण दर्ज हुए, जिनसे जुर्माना स्वरूप कुल 78080 रुपये वसूल किये गए। इस अभियान के दौरान मुरैना स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की गहनता से जांच की गयी।

LEAVE A REPLY