इलाहाबाद बैंक शाखा में लगी भीषण आग

0
1559

राठ (हमीरपुर)। विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते आज सुबह मुस्करा इलाहाबाद बैंक आग की चपेट में आ गया। वहींं भारतीय स्टेट बैंक भी आग की चपेट में आ गई। दोनों बैंको के कई दस्तबेज जलकर राख हो गए। साथ ही कई मकान भी जल गए और आग में जलकर मवेसियों की मौत हो गई।
घटना जनपद हमीरपुर के कोतवाली मुस्करा की है। जहां 11000 की हाईटेंशन लाइन के संपर्क में कस्बेे की लाइन आ गई, जिससे इलाहाबाद बैंक मुस्करा के साथ-साथ राजीव नगर मोहल्ला के लोगों के घरों के उपकरण जलकर खाक हो गए,तो वहीं राजीव नगर निवासी राकेश सोनी की भैंस की करंट के चपेट में आने से मौत हो गई,जबकि राकेश सोनी स्वयं बाल बाल बच गए।


इलाहाबाद बैंक मैनेजर ने बताया कि स्ट्रांग रूम सुरक्षित है,जिससे बैंक में रखी कैश जलने से बच गई,लेकिन बैंक के जरूरी अभिलेखों के साथ-साथ बैंक का सामान व कंप्यूटर आदि जलकर खाक हो गए। वहीं भारतीय स्टेट बैंक मुस्करा में भी हाईटेंशन वोल्टेज करंट के उतरने से शार्ट सर्किट हुआ है,जिससे बैंक की यू पी एस मशीन जलकर खराब हो गई। हालांकि एस बी आई बैंक में अन्य कोई आगजनी होने से बच गई, लेकिन मुस्करा के दोनों बड़ी बैंकों में इस घटना से लेनदेन पूरी तरह से बाधित रहा, जिससे बैंक ग्राहकों को कैश के लेनदेन के लिए दर-दर भटकना पड़ा। आग लगने की सूचना कोतवाली पुलिस को मिलते ही कोतवाल आनंद कुमार सिंह के साथ एस आई सुनील सिंह पूरे दल के साथ बैंक पहुंच गए और पुलिस के जवानों के साथ पत्रकारों एवं मोहल्ले के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं सूचना से 1 घंटे देरी से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, जब तक आग में केवल सुलगता धुंआ ही बचा रह गया था,पुलिस के जवानों के इस सराहनीय कार्य को सभी ने सराहा।

रिपोर्टर मुहम्मद मुख्तार राठ जिला हमीरपुर

LEAVE A REPLY