अफवाहों से जनता को बचना चाहिए : सैन्य अधिकारी

0
561

झांसी। बस स्टैंड के निकट, हैवट मार्केट के सामने, सेना क्षेत्र में ठेकेदार द्वारा रास्ता अवरुद्ध करने के मामले पर सांसद झाँसी ललितपुर अनुराग शर्मा ने सेना के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडिअर टीएस मुंडी से विस्तार से चर्चा की।
ब्रिगेडियर मुंडी ने सांसद अनुराग शर्मा को बताया कि ठेकेदार ने लापरवाही बरतते हुए गेट की निर्माण सामग्री को सड़क पर फैला दिया था तथा उसने सड़क अवरोध करने की न तो स्टेशन हेडक्वाटर से न ही डिव हेडक्वाटर से अनुमति ली थी।
उन्होंने बताया कि मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना पाते ही उसे तुरंत खोलने के आदेश दे दिये गए हैं। ब्रिगेडिअर टीएस मुंडी ने बताया कि झाँसी कैंटोनमेंट के निवासियों का कोई भी मार्ग रक्षा मंत्रालय की अनुमति के बिना किसी भी परिस्थिति में अवरुद्ध नहीं किया जा सकता और न ही सेना की ऐसी कोई मंशा है।
गेट का निर्माण सेना क्षेत्र को परिसीमित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है और सभी आवागमन के मार्ग पूर्व व्यवस्था की तरह चौबीस घंटे खुले रहेंगे और रिहायशी नागरिकों को आवाजाही में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी।
सांसद अनुराग शर्मा ने आम नागरिकों में व्याप्त, सेना क्षेत्र में आवाजाही पर रोक सम्बन्धी अफवाहों के बारे में पूछने पर ब्रिगेडिअर मुंडी ने कहा कि कुछ चंद लोग इस तरह की बेबुनियाद अफवाह फैला रहे हैं और सेना के किसी भी सक्षम अधिकारी ने इस तरह का कोई भी बयान जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सेना जनता की आवश्यकताओं के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील है और संभावित आतंकवादी हमलों से जनता एवं सेना क्षेत्र को पुख्ता सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से इन गेट का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने सांसद को आश्वासित करते हुए कहा कि किसी भी सड़क को रोका नहीं जा रहा और जनता को इस तरह की निराधार अफवाहों से बचना चाहिए।

LEAVE A REPLY