कैम्पस प्लेसमेण्ट के माध्यम 18 लाख का आॅफर

कुलपति ने सौपा कम्पनी का आॅफर लैटर

0
25

झंासंी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी श्रां.िकी एंव प्रोद्वोग्किी संस्ािान में बी.टेक.-कम्प्यूटर विज्ञान के छात्र को विश्व विख्यात अमेजन कम्पनी के द्वारा 18 लाख का आॅफर प्रदान किया गया है। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.जे.वी.वैशम्पायन के आज एक सादे समारोह में बी.टेक.-कम्प्यूटर विज्ञान चतुर्थ वर्ष के छात्र शिवम त्रिपाठी को अमेजन कम्पनी के द्वारा दिया गया आॅफर लैटर प्रदान किया। इस अवसर पर कुलपति प्रो.वैशम्पायन ने चयनित शिवम त्रिपाठी को बधाई तथा उज्जवल भविष्य हेतु शूभकामनाएं देते हएु कहा कि बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के छात्रों को कैम्पस प्लेसमेण्ट के माध्यम से इस प्रकार का आफर प्राप्त होना विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों तथा विश्वविद्यालय के लिए गौेरव की बात है। उन्होंने कहा कि यह छात्रों तथा शिक्षकों के समन्वित प्रयास का परिणाम है। कुलपति ने आशा व्यक्त की कि विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक आगे भी इसी समर्पण की भावना से कार्य करते रहेंगे जिससे विश्वविद्यालय की छवि में निरन्तर सुधार होगा।
प्रवेश प्रकोष्ठ तथा टेªनिंग एण्ड प्लेसमेण्ट सैल के समन्वयक प्रो.प्रतीक अग्रवाल ने बताया कि अमेजन कम्पनी के द्वारा अप्रैल माह में सम्पूर्ण देश में एक आॅनलाईन लिखित परीक्षा आयेाजित गई थी। जिसमें विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। लिखित परीक्षा के पश्चात, अमेजन कम्पनी के द्वारा दिल्ली में लिये गये दो चरणों के साक्षात्कार के पश्चात शिवम त्रिपाठी का चयन हुआ है। प्रो. अगवाल ने बताया कि शिवम त्रिपाठी को प्राप्त आॅफर बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेण्ट के द्वारा प्राप्त उच्चतम आॅफर है।
उन्हांेने कहा कि विगत तीन माह में विश्वविद्यालय के टेªनिंग एण्ड प्लेसमेण्ट सैल के तत्वाधान में आयोजित कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राईव के अन्तर्गत विभिन्न कम्पनियांे के द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में आकर छात्र-छात्राओं के चयन हेतु लिखित परीक्षा तथा साक्षात्कार का आयोजन किया गया। इन कम्पनियों में टेक महिन्द्रा, हिटाची, बजाज कैपिटल, भारती बायोस, कोलाब्रा, सावन्टीज, स्वीगी, ओयोरूम, ओपो मोबाईल, अजीम प्रेमजी फाऊण्डेशन, कार्टस डिजीटेक, लाईफ लाईन डेण्टल आदि कम्पनियां प्रमुख थी। प्रो. अग्रवाल ने जानकरी दी कि कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राईव में विश्वविद्यालय के बी.टेक., एम.बी.ए., फार्मेसी, पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन, अर्थशास्त्र तथा वित्त विभाग के साथ-साथ कई अन्य विभागों के छात्र-छात्राओं ने भी कम्पनियों के प्लेसमेण्ट ड्राईव मे प्रतिभाग किया। प्रो. अग्रवाल ने जानकारी दी कि विगत अप्रैल माह से प्रारम्भ हुए कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राइ्रव के अन्तर्गत विश्वविद्यालय परिसर के विभिन्न विभागों के लगभग तीन सौे छात्र-छात्राएं विभिन्न कम्पनियों में चयनित हुए हैै। इन अन्य चयनित छात्र-छात्राओं को तीन से छहः लाख का आॅफर प्रदान किया गया है।
उन्होंने बताया कि अभी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं समाप्त हुई है तथा परीक्षा परिणाम आने बाकी है शेष चयनित छात्र-छात्राओं को परीक्षा परिणामों के तुरन्त पश्चात आॅफर लैटर दे दिये जायेंगे।
टेªनिंग एण्ड प्लेसमेण्ट सैल के समन्वयक प्रो.प्रतीक अग्रवाल ने बताया कि सैल के द्वारा निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं कि विश्वविद्यालय के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को उनके अध्ययन समाप्त होने के तुरन्त पश्चात रोजगार प्राप्त हो जाय तथा सैल इस कार्य में निरन्तर प्रयासरत है। प्रो. अग्रवाल के कहा कि आगामी सत्र में और भी अधिक कम्पनियों को प्लेसमेण्ट ड्राईव में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया जायेगा ताकि विश्वविद्यालय परिसर से अधिक से अधिक छात्रों का कैम्पस न्लसेमेण्अ के माध्यम से रोजगार हेत चयन हो सके। उन्हांेने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि विश्वविद्यालय में अध्ययनरत शत प्रतिशत छात्रों को रोजगार की सुविधा कैम्पस प्लेसमेण्ट के माध्यम से प्राप्त हो।
इस अवसर पर कुलसचिव नारायण प्रसाद, संकायाध्यक्ष अभियांंित्रकी संकाय प्रो.शिवकुमार कटियार, कम्प्यूटर इंजीनियरिंग विभाग के समन्वयक इंजी.बी.वी.निरंजन भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY