बेटी की शादी का सामान खरीदने आये पिता के साथ क्‍या हुआ

0
747

राठ (हमीरपुर)। अपनी बेटी की शादी की खरीदारी करने आये किसान मंगल सिंह राजपूत निवासी ग्राम अकोना तहसील राठ जिला हमीरपुर को नगद रुपया 150000 समेत अपहरणकर्ताओं ने रास्ते से ही उन्हें अगवा कर लिया।
मामला जनपद हमीरपुर की कोतवाली राठ के ग्राम अकौना का है, जहां पर परिजनों का कहना है की उनको छोड़ने के एवज में अपहरणकर्ता 6 लाख रुपए और मांग रहे है। ना देने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दे रहे है। पीड़ित परिवार जब अपहरण की सूूचना देने थाने पहुंचा तो राठ पुलिस ने उनका मुकदमा लिखने के बजाय उलटे पीड़ित परिवारजनो को बन्द करने की धमकी देकर थाने से बाहर भगा दिया।
डरे सहमे परिवार वाले किससे गुहार लगाये, जब पीड़ित को ही थाने में बन्द करने की धमकी दी जा रही हो। इससे कहीं ना कहीं पुलिस पर भी सवालिया निशान लगते है, आपको बता दे की मंगल सिंह की बेटी की शादी 30 जून को होना तय है। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि अपहरणकर्ता धमकी दे रहे है की बेटी को भी मण्डप से उठा ले जाएंगे। दूसरी तरफ लड़की का एकमात्र सहारा उसका पिता घर का मुखिया अपहरणकर्ताओ की क़ैद में है। पूरे घर व गाँव में दहशत का माहौल है। पीड़ित परिवार वाले अपहरण कर्ताओ के डर से जो शादी राठ स्थित चोपरा मन्दिर से होनी थी, अब गाँव से कर रहे है। वहीं मामले को जिलाधिकारी के संज्ञान लेने के बाद पुलिस द्वारा पीड़ितोंं की प्राथमिकी तो दर्ज कर ली पर कार्रवाई शुरु नहीं की।

रिपोर्टर मुहम्मद मुख़्तार राठ जिला हमीरपुर

LEAVE A REPLY