सब्जी व्यापारी ने अपनी समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

0
1083

राठ (हमीरपुर)। सब्‍जी मण्‍डी के स्‍थानान्‍तरण को लेकर व्‍यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए मण्‍डी सचिव और राठ एसडीएम मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए। जनपद हमीरपुर के राठ में सभी व्यापारियों ने जोरदार प्रदर्शन कर हड़ताल शुरू कर दी।
दरअसल मामला यह है कि आज से लगभग 1 माह पूर्व उप जिला अधिकारी राठ सुरेश कुमार पाल द्वारा सब्जी मंडी को मैन मार्केट से हटाकर गल्ला मंडी के पास पहुंचा दिया गया था। वहाँ पर किसी भी प्रकार की सुविधाएं न मिलने के बावजूद कुछ सब्जी व्यापारी तो वहां पर चले गए और कुछ ने अपनी प्राइवेट जगह पर सब्जी बेचना शुरू कर दिया, जिससे व्यापारी दो फाड़ हो गए। वहीं जिन व्यापारियों का नवीन सब्जी मंडी में नुकसान हो रहा है वह व्यापारी एसडीएम और प्रशासन को कई बार समस्‍या बता चुके हैं। उसके बाद भी समाधान ना होने पर 14 जुलाई को सब्जी व्यापारियों ने राठ एसडीएम और मंडी सचिव मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए।

सब्जी व्यापारियों की मांग है, कि सब्जी मंडी में लाइट, सड़क और पानी व शौचालय की सुविधाएं दी जाएं और प्राइवेट मंडी पर काम कर रहे व्यापारियों को भी नवीन सब्जी मंडी में पहुंचाया जाए, जिससे कि कंपटीशन जैसा माहौल ना बन पाए। अपना शिकायती पत्र उप जिला अधिकारी की अनुपस्थिति में तहसीलदार राठ को देकर अपनी समस्याओं का जब तक समाधान नहीं होगा, तब तक हड़ताल जारी रहेगी की मांग को लेकर तहसील परिसर में धरने पर बैठ गए।

रिपोर्टर मुहम्मद मुख्तार राठ जिला हमीरपुर उत्तर प्रदेश

LEAVE A REPLY