तीन दिन से लापता मासूम का शव गहरे नाले से बरामद

0
733

राठ हमीरपुर। 16 अगस्त को दिन में करीब 10 बजे से एक मासूम बच्‍चा लापता था। पूरे मुहल्ले वाले, परिजन व पुलिस लगातार तलाश करती रही। वह तलाश तीसरे दिन पूरी हुई तो परजिनों सहि‍त क्षेत्रवास‍ियों के होश फाख्‍ता हो गए। मासूम का नाले में शव मिलने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है, तो वहीं मासूम के साथ हुई क्रूरता से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।
मामला जनपद हमीरपुर की राठ कोतवाली के अंतर्गत आने वाले मोहल्ला गुलाब नगर का है, जहां पर 16 अगस्त को दिन में करीब 10 बजे पांच वर्षीय मासूम अपने घर के दरवाजे से रहस्मय तरीके से लापता हो गया था, जिसकी थाने में सूचना देने पर पुलिस लगातार तलाश कर रही थी लेकिन पुलिस के हाथ नाकामी ही लगी। परिजनों ने कुछ लोगों पर शक भी जताया था जिसको पुलिस ने अपने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी कि आज तीसरे दिन बच्चे का शव, घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर गहरे नाले में बदबू मारता हुआ मिला, जैसे ही पुलिस को सूचना मिली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और शव को बाहर निकाल कर शव की गहनता से जांच कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।
वहीं परिजनों का आरोप है कि उसके पुत्र की हत्या पड़ोस में ही रहने वाले चंदू और उसकी पत्नी चंदा ने की है। पुलिस अभी दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक बच्चे की बुआ ने बताया कि उसका भाई अपने बच्चे के समय घर पर राखी बंधवाने आया था, लेकिन उसे क्या पता था कि यह राखी उसके घर का चिराग ही बुझा देगी।

मासूम बच्‍चे की फाइल फोटो

इसकी एक बड़ी वजह नगर पालिका परिषद राठ भी है जो आबादी वाले क्षेत्र में बड़े बड़े नाले बनाकर उन्हें बगैर ढके ही खुला छोड़ रही है। आज से 4 महीने पहले भी यहीं नाले में 1 बच्चे की डूबने पर मौत हो गई थी फिर भी नगरपालिका अभी तक सचेत नहीं हुई है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार जी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और जो भी तथ्य सामने आएंगे कानूनी कार्रवाई की जाएगी अभी कुछ व्यक्तियों से पूछताछ चल रही है

रिपोर्टर मुहम्मद मुख्तार राठ जिला हमीरपुर उत्तर प्रदेश

LEAVE A REPLY