भगवान श्री कृष्ण की बाल-लीलाओं ने किया भक्तों को भाव-विभोर

-इस्कॉन में प्रभु के अवतरण पर गायी गयी बधाइयां -भव्य श्रृंगार और की गयी आरती , भजनों पर झूमें श्रृद्धालुजन - 24 अगस्त को इस्कॉन में मनाया जायेगा भव्य जन्माष्टमी महोत्सव

0
1354

झांसी। नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की, हाथी –घोड़ा पालकी ,जय हो नंद गोपाल की। कुछ ऐसे ही बधाई गीत रविवार को इस्कॉन प्रांगण में गूंजे। मौका था भगवान श्री कृष्ण अवतरण कथा में प्रभु की जन्म कथा का । व्यासपीठ और भक्तों की ओर से खूब बधाइंया दी गयी। भगवान की भक्ति में लीन भक्तों ने नृत्य भी किया।
अंतर्राष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ इस्कॉन के तत्वावधान में विगत वर्षों की भाति इस वर्ष भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा हैं। इसके तहत रविवार को अन्दर सैंयर गेट स्थित इस्कॉन के हरे कृष्ण मंदिर में भगवान श्री राधा –कृष्ण जू का भव्य दरबार लगाया गया। पूज्यपाद वृंदावन चन्द्र दास गोस्वामी महाराज वृंदावन धाम ने भक्तों को श्री कृष्ण अवतरण कथा का रसपान कराया। भगवान श्रीकृष्ण की अवतरण कथा श्रृवण करते ही भक्तों ने बधाई गीत गायें। भगवान के वंश और प्रभु की बचपन की लीलाओं ने सभी को भावविभोर कर दिया। वृंदावन धाम से पधारे प्रभु चितचौर ने भजनों की सिलसिलेबार प्रस्तुतियों से भक्तों को झूमने और नृत्य करने पर मजबूर कर दिया। भगवान की आरती की गयी। प्रसाद वितरण किया गया। इस दौरान श्री राम यादव, अशोक सेठ, अशोक गुप्ता,महामुनि दास, प्रभु सेठ, अजय अग्रवाल, नरेश पुरोहित, करूणानिधि दास, अभयचरण दास समेत अधिक संख्या में भक्त मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कर रहे मंदिर अध्यक्ष ब्रजभूमि दास ने बताया कि इस्कॉन में 24 अगस्त को जन्माष्टमी कार्यक्रम भव्य रूप से मनायी जायेगी। प्रात:काल मंगलआरती, श्रृंगार आरती, गुरूपूजा, श्री कृष्ण अवतरण कथा, भजनकीर्तन, संध्या आरती व मध्यरात्री 12 बजे श्रीकृष्ण जन्म एवं महाआरती की जायेगी। 25 अगस्त को श्रील प्रभुपाद जन्मोत्सव एवं नंदोत्सव मनाया जायेगा।

LEAVE A REPLY