व‍िव‍ि – पर्यटन संस्थान का दल आईएटीओ सम्मेलन में प्रतिभाग हेतु कोलकाता रवाना

0
533

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित पर्यटन एवं होटल प्रबन्धन संस्थान के एम.बी.ए.(टूरिज्म) तथा बी.बी.ए.(टूरिज्म) के पांच छात्रों का एक दल संस्थान के निदेशक प्रो सुनील काबिया के नेतृत्व में कोलकाता में 12 से 15 सितम्बर तक आयेाजित होने वाले चार दिवसीय भारतीय टूर आपरेटर्स एसोशिएसन के 35 वे वार्षिक अधिवेशन में प्रतिभाग करने हेतु कोलकात्ता रवाना हो गया है।
विश्वविद्यालय के पर्यटन संस्थान के निदेशक प्रो.काबिया जानकारी दी कि भारतीय टूर आपरेटर्स एसोशिएसन के 35 वे वार्षिक अधिवेशन का आयोजन कोलाकाता में 12 से 15 सितम्बर 2019 तक किया जा रहा है। विश्वविद्यालय के पर्यटन संस्थान के एम.बी.ए.(टूरिज्म) तथा बी.बी.ए.(टूरिज्म) के पांच छात्र नीतिश कुमार, मनोहर केवट, शुभम दीक्षित, ऋशभ नामदेव, रविकांत वर्मा तथा संस्थान के शिक्षक डा.संजय निबोरिया तथा वह स्वयं उक्त सम्मेलन में विश्वविद्यालय के पर्यटन संस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रो.काबिया ने बताया कि इस वर्ष सम्मेलन की थीम को दुर्गा पूजा के साथ जोड़ा गया है। सम्मेलन के उद्घाटन सत्र मुख्य अतिथि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होंगी जबकि अध्यक्षता पर्यटन मंत्री प्रल्हाद पटेल करेंगे।
इसके अतिरिक्त विभिन्न प्रदेशों के पर्यटन मंत्री भी सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। प्रो.काबिया ने बताया कि सभी प्रतिभागी छात्र सम्मेलन में भाग लेने हेतु अत्याधिक उत्साहित हैं।

LEAVE A REPLY