पहले बंधक बनाकर लूटा, फिर खिलाया जहर: रिपोर्ट गौरव कुशवाहा

0
939

झाँसी। हर महिला की तरह उस महिला ने भी सपने संजोए थे कि वह सुसराल में पति के साथ रहेगी। वहां उसे सास-ससुर से माता-पिता जैसा प्यार मिलेगा। लेकिन यह सब सपने एक ही झटके में टूट गये। पति और ससुरालीजन उसे अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। इतना नहीं बंधक बनाकर उसका मोबाइल और रुपए छीन लिये गये। इसके बाद जहर खिलाकर मार डाला। यह घटना प्रेमनगर थाना क्षेत्र की है।
पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम खिल्ली निवासी हुकुम सिंह यादव ने अपनी भतीजी का विवाह रामवीर सिंह पुत्र रघुवीर सिंह निवासी ग्राम सम्मर प्रेमनगर थाना के साथ किया था। विवाह हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। इसके बाद भी रामवीर और उसके ससुरालीजनों की इच्छायें शांत नहीं हुई। उन्होंने शादी के बाद अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसकी भतीजी के साथ मारपीट करना शुरु कर दी। इतना ही नहीं, पिछले दिनों उसकी भतीजी को बंधक बनाकर उसका मोबाइल और रुपए छीन लिया। इसके बाद उसे जहर खिला दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका के चाचा ने इसकी लिखित शिकायत प्रेमनगर थाने की पुलिस से की। पुलिस ने रघुवीर सिंह, श्रीमती कमला, रामवीर, चंद्रशेखर, ए के सिंह, श्रीमती सीमा, श्रीमती सपना व 15 नफर के खिलाफ दफा 498ए, 304बी, 392, 323,506,504, 427 व 3/4अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.
———–

बाइक चुराने वाला बदमाश सीसीटीवी में कैद

झाँसी। एक शोरूम के सामने खड़ी बाइक को बदमाश ने चोरी कर लिया। हालांकि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और पुलिस बदमाश की तलाश में जुट गई।
नवाबाद थाना क्षेत्र स्थित हाईडिल-माताटीला कॉलोनी निवासी गोटीराम इलाइट-सीपरी मार्ग पर बने पेंटालून शोरूम पर काम करता है। प्रतिदिन की भांति वह बीते रोज भी अपनी बाइक यूपी93 एएल 8381 से डयूटी पर आया और बाइक खड़ी कर अंदर चला गया। कुछ समय बाद वह बाहर आया तो उसकी बाइक चोरी हो चुकी थी। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज देखे। इन फुटेज में एक युवक वहां पहले से बाइक चोरी की फिराक में दिखा और वही बड़े आराम से गोटीराम की बाइक को चोरी कर ले गया। अब पुलिस फुटेज के आधार पर बाइक व चोर की तलाश कर रही है।
——————

हत्या कर मंदिर के पास फेंका शव

दो दिन पहले रहस्यमय तरीके से गायब हो गया था युवक
झाँसी। बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम टाकौरी में स्थित ठाकुरबाबा मंदिर के पास एक युवक का शव पड़ा मिला है। परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।
बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम टाकौरी निवासी रामकुमार अहिरवार का पुत्र बलवीर दो दिन पहले ग्राम मैरी में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने गया था। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी तलाश की मगर पता नहीं चला था। रिश्तेदारों के यहां भी तलाश की थी। बताते हैं कि गुरुवार की सुबह कुछ लोग गांव के ठाकुर बाबा मंदिर के पास से निकल रहे थे, तभी उनकी नजर मंदिर की दीवार किनारे पड़े बलवीर के शव पर गई। बलवीर के सिर पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। इसकी जानकारी लगते ही गांव के लोग इकट्टा हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों का कहना है कि हत्या करके शव को वहां पर फेंका गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस का कहना है कि उक्त मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आर्थिक तंगी से परेशान ग्रामीण ने लगाई फांसी

झाँसी। आर्थिक तंगी से परेशान एक ग्रामीण ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पुलिस को दी गई।
बड़ागांव थाना क्षेत्र के मलयाना मोहल्ले में रामस्वरुप परिवार समेत रहता था। काफी दिनों से उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। न तो मजदूरी मिल रही थी, न ही फसल पक रही थी। इस कारण परिवार के लोग काफी दुखी रहने लगे थे। इन्हीं कारणों के चलते रामस्वरुप ने गले में रस्सी का फंदा बांधकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
——-

हारजीत की बाजी लगाते दस गिरफ्तार

झाँसी। प्रेमनगर थाने की पुलिस ने हारजीत की बाजी लगाने के आरोप में दस लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक हरिजन कॉलोनी में रहने वाले मुकेश कुमार समेत पांच, पुलिया नंबर नौ निवासी मोहम्मद निसार उर्फ पप्पन समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सभी के पास से 4850 रुपए व ताश के पत्ते बरामद किए है।
——–

शराब समेत एक बंदी

झाँसी। कोतवाली पुलिस ने कच्ची शराब बेचने के आरोप में एक युवक को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक पचकुइयां मोहल्ले के पास रहने वाले पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पांच लीटर कच्ची शराब बरामद की है।

LEAVE A REPLY