भामाशाह जयंती को व्‍यापारी दिवस घोषित किया जाए – संजय पटवारी

0
1352

झांसी। उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल के तत्वावधान में भामाशाह अवार्ड नाईट में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ व्‍यापारियों को सम्‍मानित किया गया। कार्यक्रमों की छटां में जहां नृत्‍य और संगीत के कार्यक्रम हुए, तो रावण का ताण्‍डव नामक भक्‍ति से ओत प्रोत नाटिका ने लोगों का मन मोहा। वहीं तनु गुप्‍ता और संजय सर्राफ के संचालन ने लोगों को कहीं और सोचने का मौका ही नहीं दिया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकान्त गर्ग, विशिष्ट अतिथि भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय वरिष्ठ महामंत्री विजय प्रकाश जैन, महिला व्यापार मण्डल की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा सेठ, राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता, आदर्श व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, व्यापारी नेता प्रमोद मित्तल व अशोक बंसल रहे। कार्यक्रम का शुभारम्‍भ करते हुए अतिथियों ने दीप प्रज्‍जवलन कर व्‍यापारियों के शुभंकर भामा शाह के चित्र पर माल्‍यार्पण किया।
समारोह को सम्बोधित करते हुए उप्र व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश व राजस्थान की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शासन द्वारा व्यापारियों को भामाशाह अवार्ड दिया जाना चाहिए। उन्होंने भामाशाह जयंती पर व्यापारी दिवस घोषित किये जाने व अवकाश घोषित किये जाने की मांग की। जिलाध्यक्ष अरूण गुप्ता ने संस्‍था की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। इस दौरान तिरंगा यात्रा का प्रदर्शन किया गया। उसके बाद संस्‍था का एक थीम वीडियो प्रस्‍तुत किया गया, जिसमें संस्‍था की गतिविधियों को बताया गया। उसके बाद अतिथियों द्वारा उद्योग, व्यापार एवं समाजसेवा के क्षेत्र में अनुराग शर्मा, चिकित्सा एवं समाजसेवा के क्षेत्र में डा. राकेश त्रिपाठी, निर्माण व्यापार के क्षेत्र में अनिल बरौनिया, संगीत के क्षेत्र में समीर भालेराव, समाजसेवा के क्षेत्र चन्द्रप्रकाश नैनवानी, निराश्रित व गरीब लोगों की सेवा के क्षेत्र में राजकुमार पिपरसानिया, व्यापार एवं समाजसेवा के क्षेत्र मरणोपरान्त प्रवेश चन्द्र पटपटिया को श्रीफल, शॉल, भामाशाह की माला अवार्ड व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में दैनिक जागरण के प्रबंध निदेशक यशोवर्धन गुप्त, जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्‍थी, बसपा नेत्री श्रीमती अनुराधा शर्मा ने कार्यक्रम में सहयोग करते हुए व्‍यापारियों काेे सम्‍मानित किया, तो संस्‍था के सदस्‍यों का उत्‍साहवर्धन भी किया। इस मौके पर आनन्‍द मिश्रा, प्रो. एसआर गुप्‍ता, अपर्णा दुबे, शालिनी गुरबख्‍शानी, शिवाली अग्रवाल, अशोक जैसवानी, अवध गेड़ा, नफीस, राजकुमार बसरानी, कुलदीप सिंह दांगी, पंकज अग्रवाल, अशोक साहू, दीपक साहू आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY