सड़क का निर्माण नहीं होता तब तक जारी रहेगा आंदोलन

0
663

झांसी। सीपरी बाजार में 6 वर्षों से निर्माणाधीन ओवरब्रिज का कार्य पूरा न होने तथा ओवरब्रिज के निर्माण के कार्य के कारण खराब हुई सड़कों को न बनाए जाने के विरोध में 2 दिन पहले से आंदोलन आंदोलन पर सड़क पर उतरे, व्यापारियों का आक्रोश और बढ़ गया। इन व्यापारियों ने आज अर्धनग्न होकर धरना दिया।
व्यापारियों का कहना था कि ओवर ब्रिज के निर्माण का कार्य जब से शुरू हुआ है, सड़कों की हालत खराब हो गई है, लेकिन नगर निगम ने न तो सड़कों का निर्माण कराया और न ही नालियों का। यह समस्या केवल व्यापारियों की समस्या नहीं है, बल्कि पूरी की पूरी जन समस्या है और जनप्रतिनिधि भी इस समस्या के प्रति उदासीन है। इस संबंध में कई बार जिला प्रशासन के अधिकारियों का ध्यानाकर्षण कराया गया, लेकिन हर बार सिवाय आश्वासन के कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया। कल भी नगर निगम के अधिकारी व्यापारियों से बात करने आए थे, लेकिन उनके पास भी कोई ठोस कार्ययोजना नहीं थी। वे बजट न होने का बहाना बना रहे थे। महासमिति के अध्यक्ष संतोष साहू का कहना है कि खराब सड़कों व नालियों के कारण लोगों का सीपरी की तरफ आना जाना भी कम हो गया है, जिसका सीधा-सीधा असर व्यापार पर पड़ा है। यही वजह है कि व्यापार चौपट हो गया है और कई व्यापारियों ने तो आत्महत्या तक कर ली है। व्यापारी व उनके परिवार भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक सड़क का निर्माण नहीं हो जाता और जरूरत पड़ी इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

झांसी मीडिया क्‍लब भी आया समर्थन में

झाँसी। व्यपारियो के सीपरी में चल रहे क्रमिक अनशन को आज झाँसी मीडिया क्लब ने समर्थन दिया। क्रमिक अनशन पर पहुँचे झाँसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष ने व्यापारियों को पत्रकारो का पूर्ण सहयोग करने का वादा किया। इस दौरान महिला संगठन, बुन्‍देलखण्‍ड निर्माण मोर्चा आदि कई संगठनों ने भी अपना सहयोग करने का आश्‍वासन दिया और धरने में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY