अवैध कब्‍जे से महादेव मंदिर को मुक्‍त कराने की मांग

0
815

झांसी। विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में पंचमुखी महादेव मंदिर गुसाईं पुरा झांसी पर भू माफियाओं द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जे के विरोध में विश्व हिंदू महासंघ एवं पंचमुखी महादेव सेवा समिति के सदस्यों ने जिला अधिकारी शिव सहाय अवस्थी के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जिलाधिकारी से उक्त मामले की जांच कर कब्जा मुक्त कराए जाने का अनुरोध किया गया।
मामला झांसी शहर के बीचों-बीच गोसाईपुर स्थित पंचमुखी महादेव मंदिर का है जहां पर काफी समय से भू माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा है, जिसका समय समय पर मंदिर समिति द्वारा शिकायतें एवं विरोध किया जाता रहा है। उसके बाद भी प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही को ना करते देख हिंदू संगठनों द्वारा आज जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया एवं साथ ही पंचमुखी महादेव मार्केट जिसका 2009 में विकास प्राधिकरण द्वारा सील किए जाने एवं ध्वस्त कराने का आदेश दिया था। इस पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। भू माफियाओं द्वारा विभाग के कुछ अधिकारियों के साथ साठगांठ करके उक्त मार्केट की फाइल गायब करा दी गई। इसकी भी शिकायत जिलाधिकारी के माध्यम से की गई है।
इस अवसर पर विश्व हिंदू महासंघ के महामंत्री दीपक त्रिपाठी, जिला मीडिया प्रभारी विनोद पंडा, मंदिर समिति के अध्यक्ष दीपक भट्टा, प्रबंधक राजीव सक्सेना सहित अनेक कार्यकर्ता एवं मंदिर समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- प्रभात साहनी झांसी

LEAVE A REPLY