स्कूटी सवारों का काटा सीट बेल्ट का चालान

0
629

हमीरपुर। मोटर व्‍हीकल एक्‍ट में बदलाव के कारण कई कानून के रक्षकों को अलग ही तरह की खुशी हो रही है और वह इस खुशी भरे माहौल में गलत सही का फैसला नहीं कर पा रहे हैं। उनको तो सिर्फ चालान काटने से मतलब है बस। चाहे वह दोपहिया वाहन पर बिना सीट बेेेेल्‍ट बांधे वाहन चलाने का ही क्‍यों न हो। इसको देखते हुए लगता है कि वह समय भी दूर नहीं जबकि बिना हेलमेट के कार चलाने का भी चालान कट जाए और हमको मजबूूूूरी में भरना पड़े।
वाहरे कानून और वाहरे कानून के नुमाइंदे, जनपद हमीरपुर के परिवहन विभाग के अधिकारियों को नहीं दिखता कि टू व्हीलर और फोर व्हीलर में क्‍या फर्क होता है। यहां दो पहिया वाहन सवारों का सीट बेल्ट का चालान काट दिया।


बात सीटबेल्ट की ही करें तो 7 सीटर मैजिक में 15 से 20 सवारियां भरकर मुख्यालय से ही वाहन फर्राटा भरते है और इतना ही नही थ्री सीटर आपे भी 12 से 15 सवारियां भरकर मुख्य मार्गो पर फर्राटा भरते है। ताज्जुब तो तब होता है जब कार्यवाही का दम भरने वालो की नाक की नीचे से इनका गुज़रना होता है और ये मूक दर्शक बने रहते है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने हमीरपुर में महान कार्य करते हुए स्कूटी सवारों का सीट बेल्ट का चालान काट दिया, जब पीड़ित ने इस बारे में आरटीओ अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा मिस्टेक से सीट बेल्ट का चालान कट गया है। अब चालान कट गया है तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। आपको चालान की रकम भरनी ही पड़ेगी।

रिपोर्ट – हमीरपुर से मुहम्‍मद मुख्‍तार

LEAVE A REPLY