उत्‍पीड़न का शिकार पत्रकार पहुंचा मुख्‍यमंत्री के द्वार

0
522

हमीरपुर। पत्रकार अपने ऊपर हो रहे उत्पीड़न को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वार पहुंंचा। पत्रकार पर लूट, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट जैसी संगीन धाराओं मेें मुकदमा पंजीकृत कर किया गया। जिला बदर पत्रकार अपने बच्चों की भी देखभाल नहीं कर पा रहा है। ऐसे में परेशान होकर पत्रकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वार पर पहुंच गया।
मामला जनपद हमीरपुर के अंतर्गत आने वाले जलालपुर थाना क्षेत्र का है, जहां पर प्रवीण कुमार मिश्रा उर्फ़ सनी नाम के पत्रकार ने आरोप लगाया है कि जलालपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक उसकी हत्या करवाना चाहता है, सनी मिश्रा ने बताया कि यह सारा षडयंत्र इसलिए रचा गया है क्योंकि उसने थाना जलालपुर में हो रहे अनेक अवैध कार्य जैसे बालू खनन, जहरीले मादक पदार्थों की बिक्री, सट्टेबाजी व जुआ खिलाए जाने को लेकर कई बार खबरें प्रकाशित की, जिससे द्वेश मानकर पहले तो प्रभारी निरीक्षक ने उसे धमकाया, जब पत्रकार ने लगातार इन खबरों को प्रकाशित किया तो फर्जी मुकदमे लगाकर उसकी छवि को बिगाड़ना चाहा है। जब यहीं पर उनका मन नहीं भरा, तो उन्‍होंने उसको जिला बदर भी करवा दिया।
इससे उसके परिवार की स्थिति बिगड़ती जा रही है, क्योंकि वह अपने परिवार का इकलौता सहारा है। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास भी इसकी शिकायत लेकर गया और अन्य आला अधिकारियों को इससे अवगत कराया है। सनी का कहना है कि अगर उसके साथ न्याय नहीं हुआ तो उसका परिवार भुखमरी की कगार पर आ जाएगा, क्योंकि वह घर का एक अकेला ही कमाने वाला है। पीड़ित ने बताया कि वह या तो इस प्रकार की कार्रवाई से पलायन के लिए मजबूर हो जाएगा या अपने परिवार के साथ आत्महत्या कर लेगा। उसने आला अधिकारियों से गुहार लगाई है कि इसकी निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी पाए जाए उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी होना चाहिए।

रिपोर्ट – हमीरपुर से मुहम्‍मद मुख्‍तार

LEAVE A REPLY