स्‍कूली कार्यक्रम में भी नवरात्रि पर रही डाण्‍डिया की धूम

0
798

झांसी। नवरात्रि के प्रारम्भ होते ही डांडिया एवं गरबे की धूम चारों ओर दिखाई देने लगी है। इसके चलते मॉडर्न स्कूल झाँसी में नवरात्रि महोत्सव का शुभारम्भ भारतीय परम्परा के अनुसार मॉडर्न ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युशनस के चेयरमैन केप्टन अरविन्द्र विश्वनाथन एवं चेयरपर्सन श्रीमती शांति विश्वनाथन के द्वारा देवी के आकर्षक स्वरूपों को तिलक लगाकर एवं माँ सरस्वती का पूजन दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना के साथ हुआ।
तत्पश्चात छात्र – छात्राओं ने गरबा महोत्सव में अनेक प्रकार की विधाओ के साथ गरबे का आनंद बालक बालिकाओ एवं उपस्थित अपार जनसमूह ने लिया। इस बार डांडिया मे मुख्य आकषर्क का केंद्र महोत्सव का पंडाल में लगी आकषर्क लाइटिंग व् साउंड सिस्टम के जरिये अलग अलग धुनों पर डांडिया करते बालक – बालिकाएं बनी। प्राचार्य डॉ० रोहिन विश्वनाथन ने छात्र – छात्राओं को इंटर हाउस डांडिया कॉम्पटीशन- गंगा, यमुना, सरस्वती, ब्रह्मपुत्र हाउस को बहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया। वहीं उप प्राचार्या श्रीमती अंशिता विश्वनाथन ने कहा कि बच्चो को गुजराती, फ्यूज़न, कछूको – ले, खेलैया, 3,5,7,12,14,20 ताली गरबा कलाओं को सिखा कर प्रदर्शन के लिए तैयार किया गया है। कार्यक्रम में मुख्य जज की भूमिका में स्टार प्लस प्रसारित टीवी शो डांस प्लस के सह-कोरिओग्रफर आमिर खान व नीना डायमंड रही जिन्होंने सरस्वती ग्रुप (रेड हाउस ) को प्रथम, ब्रहमपुत्र ग्रुप (येलो हाउस) को द्वितीय, यमुना ग्रुप (ब्लू हाउस) को तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही अन्य कार्यक्रम में शामिल रामलीला, रावण दहन व कन्याभोज का भी आयोजन पारंपरिक विधिविधान के साथ संपन किया गया। रंगारंग कार्यक्रम में उपस्थित अपार जनसमूह ने कार्यक्रमों को काफी सराहा गया।

समाचार प्रकाशित कराने, व्‍यापार व व्‍यवसाय का प्रमोशन कराने के साथ ही हमारी न्‍यूज वेबसाईट asiatimes.in और यू टयूब चैनल asia times से जुड़ने के लिए सम्‍पर्क करें:-

ईमेल आईडी :- mishra.sumitk@gmail.com और व्‍हाट्स अप नम्‍बर 9415996901

LEAVE A REPLY