कार्टून में मेहविश और कोलाज मेकिंग में गजेंद्र प्रथम

बुविवि के ललित कला संस्थान में हुईं दोनों प्रतियोगिताएं

0
614

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान एवं कलाविद् भगवानदास गुप्ता कला शैक्षणिक उत्थान समिति, जबलपुर के संयुक्त तत्वावधान में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित कार्टून प्रतियोगिता में मेहविश अख्तर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता में गजेंद्र सिंह पहले स्थान पर रहे।
कलाविद् भगवानदास गुप्ता कला शैक्षणिक उत्थान समिति, जबलपुर के सचिव डा. अजय गुप्ता ने जानकारी दी कि ललित कला संस्थान में आयोजित इन सभी प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने उत्साह ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि कार्टून प्रतियोगिता में 20 कोलाॅज मेकिंग प्रतियेागिता में 22 प्रतिभागियों ने भाग लिया। डा.गुप्ता ने बताया कि कार्टून प्रतियोगिता में दूसरा स्थान निष्ठा शुक्ला तथा तीसरा स्थान नेहा तरेटिया ने प्राप्त किया। कोलाज मेकिंग में कमलेश द्वितीय और संजू कुमारी तृतीय रही। कुलपति प्रो. जेवी वैशम्पानय ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में डीएसडब्ल्यू प्रो. देवेश निगम, डा. सुनीता, डा. मुन्ना तिवारी, डा. पुनीत बिसारिया, डा. डीके भट्ट. डा. कौशल त्रिपाठी, डा. अजय कुमार गुप्ता, उमेश शुक्ल, सतीश साहनी, डा. उमेश कुमार, दिलीप कुमार समेत अनेक लोग उपस्थित रहे। कुलपति ने सभी ने विद्यार्थियों की कृतियों की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन डा.अजय गुप्ता ने किया जबकि समारोह के अंत में ललित कला संस्थान की समन्वयक डा. श्वेता पाण्डेय ने सभी आमंत्रित अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

समाचार प्रकाशित कराने, व्‍यापार व व्‍यवसाय का प्रमोशन कराने के साथ ही हमारी न्‍यूज वेबसाईट asiatimes.in और यू टयूब चैनल asia times से जुड़ने के लिए सम्‍पर्क करें:-

ईमेल आईडी :- mishra.sumitk@gmail.com और व्‍हाट्स अप नम्‍बर 9415996901

LEAVE A REPLY