विवि – स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0
801

झाँसी। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई पंचम एवं षष्ठम द्वारा नई तालीम सप्ताह के अंतर्गत गाँधी के विचारों पर स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भास्कर जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में किया गया। इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई पंचम एवं षष्ठम की स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया।
उल्लेखनीय है कि गाँधी जयंती के 150वें वर्ष में साल भर राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा कार्यक्रमों के आयोजन के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके अंतर्गत गाँधी से सम्बंधित स्थलों का भ्रमण, रामधुन, गाँधी के विचारों पर भाषण एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता आदि का आयोजन होना है। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई षष्ठम के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. उमेश कुमार ने बताया कि गाँधी के विचारों पर स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में लगभग 150 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक पत्रकारिता संस्थान के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. सीपी पैन्यूली और वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षक उमेश शुक्ल रहे। राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मुहम्मद नईम ने बताया कि आज आयोजित स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में पत्रकारिता संस्थान के स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र अनमोल प्रथम, ऋतिका द्वितीय एवं आकृति तृतीय स्थान पर रहे। इस अवसर पर संस्थान के समन्वयक डॉ. कौशल त्रिपाठी, जय सिंह, अभिषेक कुमार, सतीश साहनी आदि उपस्थित रहे।

समाचार प्रकाशित कराने, व्‍यापार व व्‍यवसाय का प्रमोशन कराने के साथ ही हमारी न्‍यूज वेबसाईट asiatimes.in और यू टयूब चैनल asia times से जुड़ने के लिए सम्‍पर्क करें:-

ईमेल आईडी :- mishra.sumitk@gmail.com और व्‍हाट्स अप नम्‍बर 9415996901

LEAVE A REPLY